देश

Bomb Threat: भारत में बम विस्फोट करने और प्रधानमंत्री को मारने की मिली धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

पुणे। महाराष्ट्र में हिंदुत्व से संबंधित एक वेबसाइट पर दर्ज की गई एक टिप्पणी में एक व्यक्ति ने भारत में बम विस्फोट करने तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि वेबसाइट पर छह अगस्त को कथित तौर पर टिप्पणी करने वाले एम ए मोखीम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत यहां अलंकार पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

मामले  की जांच में जुटी पुलिस 

मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पुणे जिले के रहने वाले राहुल दुधाने हिंदुत्व से जुड़े तथ्यों से संबंधित एक वेबसाइट का संचालन करते हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि छह अगस्त को दुधाने अपने बेटे के इलाज के लिए यहां एक निजी अस्पताल गए।

हिंदू धर्म को बर्बाद कर दूंगा

उन्होंने बताया कि अपनी वेबसाइट खंगालते वक्त दुधाने को उस पर एम ए मोखीम नामक व्यक्ति की टिप्पणी मिली जिसमें लिखा हुआ था, ‘‘मैं भारत में बड़ा बम विस्फोट करने की योजना बनाऊंगा। मैं आतंकवादी संगठनों को वित्त पोषण दूंगा…मैं हिंदू धर्म को बर्बाद कर दूंगा।

मामला किया गया दर्ज

मैं नरेन्द्र मोदी को भी मार दूंगा।’’ इसके बाद दुधाने ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया तथा उन्हें इस टिप्पणी के बारे में सूचना दी। पुलिस उपायुक्त (तृतीय जोन) सुहैल शर्मा ने बताया कि वेबसाइट पर यह टिप्पणी सार्वजनिक रूप से उपलब्ध थी। उन्होंने कहा, ‘‘हमने मामला दर्ज कर लिया है। जिस आईपी एड्रेस से टिप्पणी की गयी है वह भारत से बाहर का लगता है और हम जांच कर रहे हैं।’

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button