देश

आरएसएस कार्यकर्ता संगठन के गणवेश धारण कर कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल हुए

गडग. कर्नाटक में पूर्व भाजपा नेता एवं लंबे समय से राषट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ता रहे मेनसागी निंगबासप्पा बानाड (Mensagi Ningabasappa Banad) संगठन के ही गणवेश में कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होकर राजनीति के गलियारों (political circles) में चर्चा के पात्र बन गये हैं।

कांग्रेस ने बागलकोट संसदीय सीट (Bagalkot parliamentary seat) पर पार्टी उम्मीदवार संयुक्ता पाटिल के समर्थन में नरगुंड में समारोह का आयोजन किया था। समारोह में श्री निंगबासप्पा आरएसएस का गणवेश धारण किये शामिल हुए। इस मौके का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। प्रमुख कांग्रेसी नेता एवं राज्य के मंत्री शिवानंद पाटिल उनके स्वागत के लिए कार्यक्रम में मौजूद रहे।

आरएसएस के साथ करीब तीन दशकों से जुड़े श्री निंगबासप्पा ने प्रतीकात्मक पहल का संकेत देते हुए समारोह के दौरान आरएसएस की टोपी हटा दी और कांग्रेस की सफेद टोपी पहन ली, जो नयी राजनीतिक संबद्धता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को परिलक्षित करती है। दूसरी तरफ स्थानीय भाजपा नेता तर्क दे रहे हैं कि श्री निंगबासप्पा का यह क्रियाकलाप सिर्फ ध्यान खींचने का स्टंट हो सकता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button