देश

इजरायली मंत्री की चेतावनी- ईरान, हिजबुल्लाह को धरती से मिटा देंगे

यरुशलेम। सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद से इजराइल-लेबनान सीमा पर झड़पें तेज हो गई हैं। ऐसे में एक इजराइली मंत्री ने ईरान और हिजबुल्लाह को धमकी दी है कि अगर उन्होंने फिलिस्तीनी उग्रवादी समूह का समर्थन किया तो वे उन्हें ‘धरती से मिटा देंगे।’

द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, डेली मेल के साथ एक साक्षात्कार में, वित्त मंत्री नीर बरकत ने चेतावनी दी कि अगर हिज़्बुल्लाह हमास को सैन्य समर्थन देना जारी रखता है तो वह “हिज़बुल्लाह को खत्म कर देंगे”।

बरकत ने डेली मेल को बताया, “ईरान की योजना सभी मोर्चों पर इज़राइल पर हमला करने की है। अगर हमें पता चलता है कि वे इज़राइल को निशाना बनाने का इरादा रखते हैं, तो हम न केवल जवाबी कार्रवाई करेंगे, बल्कि सांप के सिर पर वार करेंगे, जो कि ईरान है।”

“ईरान में अयातुल्ला को रात में अच्छी नींद नहीं आएगी। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि खुदा न करे, उन्होंने उत्तरी मोर्चा खोला, तो उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।”

7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद से हिज़्बुल्लाह और इज़रायली सेनाओं के बीच सीमा पार से गोलीबारी हो रही है।

हिजबुल्लाह को अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देश एक आतंकवादी संगठन मानता है।

माना जाता है कि उनके पास हमास की तुलना में अधिक हथियार हैं, और वे इज़राइल के अंदर भी लक्ष्य को भेदने में सक्षम हैं।

पिछले हफ़्ते, हिज़्बुल्लाह ने कहा था कि वह हमास के समर्थन में लड़ाई में शामिल होने के लिए “पूरी तरह से तैयार” है।

उन्होंने कहा, आतंकवादी समूह “ईरान के आदेश के बिना आगे नहीं बढ़ेगा”। उन्होंने कहा कि ईरान, हमास और हिजबुल्लाह एक दूसरे के साथ हैं।

उन्होंने चेतावनी दी, “इज़राइल के पास हमारे दुश्मनों के लिए एक बहुत स्पष्ट संदेश है। हम उनसे कह रहे हैं, देखो गाजा में क्या हो रहा है – अगर तुम हम पर हमला करोगे तो तुम्हारे साथ भी वैसा ही व्यवहार किया जाएगा। हम तुम्हें धरती से मिटा देंगे।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button