देश

जम्मू-कश्मीर : बारामूला में LoC के पास सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर; तलाशी अभियान जारी

बारामूला। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चौथे दिन भी मुठभेड़ जारी है। बारामूला में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास उरी, हथलंगा इलाके में सेना ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए दो आतंकियों की तस्वीरें भी जारी की गई हैं। वहीं तीसरे आतंकी की लाश बॉर्डर के पास पड़ी है। पाकिस्तान पोस्ट से लगातार हो रही गोलीबारी के चलते उसकी बॉडी नहीं उठाई जा सकी है। फिलहाल तीनों में से किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन अभी भी जारी है।

घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे तीनों

सेना के श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने कहा, ‘‘सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में आज सुबह बारामूला के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। तीन आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की, जिनका सतर्क सैनिकों ने मुकाबला किया। दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है और शव भी बरामद कर लिए गए हैं। तीसरा आतंकवादी भी मारा गया है, लेकिन नियंत्रण रेखा पर आसपास के क्षेत्र में पाक चौकियों द्वारा गोलीबारी के कारण शव की बरामदगी में बाधा आ रही है। ऑपरेशन प्रगति पर है।”

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने की फायरिंग

जानकारी के मुताबिक, हथलंगा इलाके में सुबह आतंकियों के देखे जाने के बाद सेना-पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग की और सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये वही इलाका है जहां दिसंबर 2022 में सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था और एक गुफा से हथियारों का जखीरा बरामद किया था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button