खेल

Asia Cup 2023 Final: एशिया कप फाइनल के लिए चोटिल अक्षर पटेल के कवर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर को बुलाया गया

 भारत ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को होने वाले एशिया कप फाइनल के लिए चोटिल अक्षर पटेल के कवर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर को बुलाया है।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लगी चोट

अक्षर को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम सुपर फोर मैच में कई चोट लग गयी थीं जिसमें भारत को छह रन से हार मिली थी। हालांकि उनकी चोटों की गंभीरता की जानकारी नहीं मिली है लेकिन ऐहतियाती कदम उठाते हुए गेंदबाजी आल राउंडर वाशिंगटन को बुला लिया गया है जो भारत की एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, “अक्षर को कई चोट लगी हैं। उनकी हाथ की छोटी ऊंगली चोटिल है और एक थ्रो से गेंद उनके हाथ में लग गयी थी। उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट भी है। इसलिये वाशिंगटन को बुलाया गया है।”

वाशिंगटन ले सकते हैं उनकी जगह

विश्व कप से महज तीन हफ्ते पहले भारतीय टीम प्रबंधन के लिए चिंता की बात उनकी हैमस्ट्रिंग चोट होगी। वाशिंगटन ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं, उन्होंने भारत के लिए अंतिम वनडे इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेला था।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 121 रन के बावजूद भारत को शुक्रवार को एशिया कप के अंतिम सुपर फोर मैच में बांग्लादेश से छह रन से हार का सामना करना पड़ा।

कल है फाइनल मुकाबला

बांग्लादेश ने अपने स्पिनरों और कप्तान शाकिब अल हसन के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत भारत को जीत के लिए 266 रन का लक्ष्य देकर उसे 49.5 ओवर में 259 रन पर समेट दिया।

हालांकि इस मुकाबले का नतीजा दोनों टीमों के लिए मायने नहीं रखेगा क्योंकि भारत पहले ही रविवार को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है जिसमें उसका सामना श्रीलंका से होगा।

बांग्लादेश पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुका है। एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला कल रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button