खेल

सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने के मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पिछले महीने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने में शामिल हमलावरों को कथित रूप से वित्तीय मदद देने के मामले में राजस्थान से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान मोहम्मद रफीक चौधरी (37) के रूप में की गई है। वह गोलीबारी मामले में गिरफ्तार पांचवां आरोपी है। मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के आवास के बाहर गोली चलाई थी और फरार हो गए थे।

अधिकारी ने कहा कि मामले में पहले ही गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान चौधरी की भूमिका सामने आई। उन्होंने बताया कि चौधरी, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है और कथित शूटर-सागर पाल तथा विक्की गुप्ता के साथ सीधे संपर्क में था। अधिकारी के अनुसार, चौधरी ने कथित तौर पर पाल और गुप्ता को मोटरसाइकिल खरीदने और एक घर किराये पर लेने में मदद की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने सलमान के घर के बाहर पांच बार से ज्यादा ‘रेकी’ भी की थी। अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी की घटना से पहले चौधरी नवी मुंबई के पनवेल गया था और पाल व गुप्ता के साथ रहा था।

 

उन्होंने कहा कि चौधरी ने गोलीबारी की साजिश रचे जाने के बाद से आरोपियों को साजो-सामान संबंधी पूरी मदद की थी। अधिकारी ने कहा कि चौधरी के ठिकाने के बारे में सूचना मिलने पर अपराध शाखा के दल को राजस्थान भेजा गया और उसे नागौर जिले से गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में गिरफ्तार अनुज थापन ने एक मई को कथित तौर पर पुलिस हवालात में फांसी लगाकर जान दे दी थी। उस पर हमलावरों को हथियारों की आपूर्ति का आरोप था। इस समय गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती केंद्रीय कारागार में बंद लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई का नाम गोलीबारी मामले में सामने आया है। माना जा रहा है कि अनमोल अमेरिका या कनाडा में है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button