ज्योतिष

कार्तिक पूर्णिमा पर बन रहे अद्भुत संयोग, इन राशियों को होगा तगड़ा फायदा

कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) 27 नवंबर 2023 सोमवार को है. शास्त्रों में पूजा-पाठ, नदी स्नान और दान-पुण्य के लिए कार्तिक पूर्णिमा बहुत शुभ मानी गई है. इस पूर्णिमा पर देव दीपावली मनाई जाती है। इसी तिथि पर भगवान विष्णु ने मत्स्य अवतार लेकर सृष्टि को जल प्रलय से बचाया था. [relpsot]

यही वजह है कि कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) पर गंगा स्नान करने से आध्यात्मिक ऊर्जा में वृद्धि होती हैं साथ ही आरोग्य का वरदान मिलता है. इस साल कार्तिक पूर्णिमा पर बेहद दुर्लभ योग का संयोग बन रहा है जिसमें कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी, नौकरी-व्यापार सहित धन में लाभ होगा.पंचांग के अनुसार कार्तिक पूर्णिमा 26 नवंबर 2023 को दोपहर 03.53 मिनट से 27 नवंबर 2023 को दोपहर 02 बजकर 45 तक रहेगी.

कार्तिक पूर्णिमा पर सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग का संयोग बन रहा है. इसके साथ ही इस साल कार्तिक पूर्णिमा सोमवार को है. सोमवार के दिन पड़ने वाली पूर्णिमा बेहद पुण्यदायी मानी जाती है. इस दिन शिव की पूजा से चंद्र दोष और लक्ष्मी की उपासना से धन की परेशानियां दूर हो जाती है. वहीं इस दिन सूर्य और मंगल वृश्चिक राशि में होंगे.

कार्तिक पूर्णिमा 2023 राशियों को लाभ

वृषभ राशि – कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) का दिन वृषभ राशि वालों के लिए बहुत खास रहने वाला है. किसी बड़े काम में सफलता मिल सकती है. शत्रुओं पर विजय हासिल होगी धन कमाने में आ रही अड़चनों का नाश होगा. मां लक्ष्मी और शिव जी की कृपा से धन में वृद्धि होगी. स्वास्थ में सुधार होगा.

कन्या राशि – कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) पर बन रहे शुभ संयोग कन्या राशि वालों का भाग्य जगा देंगे. इन्हें नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. कार्यस्थल पर अधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा. काम में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है. व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. फंसा हुआ पैसा मिल सकता है.

मिथुन राशि – मिथुन राशि वालों के प्रमोशन के आसार हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपके कार्यों के प्रशंसा की जाएगी. परिवार में खुशियां आएंगी. किसी बड़े काम में सफलता मिल सकती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button