देश

BJP के ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान का आगाज, अमित शाह बोले- आने वाला समय ‘अमृतकाल’ का है

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को उन बहादुर लोगों को सम्मानित करने के लिए दिल्ली में ‘मेरी माटी, मेरा देश’ नामक अभियान शुरू किया, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान की थी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आने वाला समय ‘अमृतकाल’ का है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जुलाई में घोषणा की थी कि शहीद बहादुरों के सम्मान के लिए स्वतंत्रता दिवस से पहले ऐसा अभियान शुरू किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “बहुत समय के बाद भारत ने ये पल देखा होगा, जिसमें ऐसा कोई भी घर नहीं था जिसपर तिरंगा न दिख रहा हो. 23 करोड़ परिवार ने ऑफिस, घर, झोपड़ी, महल और हर बिल्डिंग को तिरंगे से सुशोभित किया. शायद आज़ादी के समय भी इतने तिरंगे नहीं दिखे होंगे, जितना पीएम मोदी के आह्वान पर तिरंगे फहराए गए हैं.”

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “पिछले 75 साल तक हमने कई सिद्धियां प्राप्त की हैं. हम चंद्रमा पर भी पहुंच गए और अब सूर्य की कक्षा में भी पहुंच जाएंगे, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है. एक लंबी गुलामी के कालखंड और हजारों सेनानियों के बलिदान से स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद 75 साल का पुरुषार्थ और विगत 10 साल के अंदर पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के जन-जन को महान भारत की रचना से जोड़ने का पुरुषार्थ तभी सफल होगा जब महान भारत की रचना होगी.”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button