देश

पटना में ‘INDIA’ गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, एक ही मंच पर जुटे कई दलों के नेता; किसने क्या कहा, जानिए

आज महागठबंधन की पटना के एतिहासिक मैदान में रैली हो रही है. इस रैली को इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है. इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी और RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी मौजूद हैं. रैली में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के महासचिव डी राजा सहित कई अन्य शीर्ष नेता शामिल हुए. रैली स्थल पर ‘महागठबंधन’ (जिसमें कांग्रेस, राजद और वामपंथी दल शामिल हैं) के समर्थकों की भारी भीड़ दिखी.

नीतीश फिर से आएं तो अब स्वागत न हो: मल्लिकार्जुन खड़गे
रैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- “आज इंडिया गठबंधन युद्ध के मैदान में भाजपा का सामना कर रहा है. एजेंसियों के माध्यम से भाजपा डर पैदा करने की कोशिश कर रही है.” हमें डराना संभव नहीं, हम उनके सामने झुकने के लिए नहीं हैं. नीतीश कुमार का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जो मजबूत नहीं हैं, वो वैचारिक रूप से लड़ नहीं सकते और अगर वह दोबारा आएं तो आपको (तेजस्वी यादव) उन्हें पार्टी में नहीं लेना चाहिए.”

परिवार को लेकर लालू का निशाना
लालू ने कहा कि नरेंद्र मोदी परिवादवाद पर हमला करते हैं. इनकी संतान नहीं है तो दूसरे की संतानों पर हमला करेंगे? इनको संतान क्यों नहीं है? संतान वालों को बोलते हैं कि परिवार के लिए लड़ रहे हैं. इनके पास परिवार नहीं है, तो हम क्या करें. इनकी (नरेंद्र मोदी) माता जी का अवसान हुआ. हर हिंदू ऐसे मौके पर शोक में बाल दाढ़ी छिलवाता है. इन्होंने ऐसा नहीं किया. कैसे हिंदू हैं. देश भर में नफरत फैला रहे हैं. राम रहीम के देश में नफरत फैलाते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button