ज्योतिष

मंगलवार के दिन कर लें ये खास उपाय, हनुमान जी कृपा से बन जाएंगे बिगड़े काम

मंगलवार (Tuesday) का दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है। हिंदू धर्म (Hindu Religion) में हनुमान जी (Hanuman Ji) का विशेष महत्व है। ऐसी मान्यता है कि मंगलवार को हनुमान जी की पूजा, उपासना, मंत्र और चालीसा (Chalisa) पाठ करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और उनकी हर मनोकामना पूरी होती है।

धार्मिक मान्यतानुसार श्रीराम (Shree Rama) की आज्ञा का पालन करते हुए आज भी हनुमान जी भक्तों की रक्षा और कल्याण के लिए पृथ्वीलोक पर वास करते हैं और बड़ी से बड़ी समस्या का निवारण हनुमान जी की पूजा (Puja) से हो जाता है। हनुमान जी की कृपा से धन, विजय और आरोग्य की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि जिन जातकों को आर्थिक परेशानी है या जो लोग लंबे समय से सफलता के लिए संघर्ष कर रहे हैं, उन्हें मंगलवार के दिन कुछ खास उपाय करने चाहिए।

मान्‍यता है कि प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी का सिंदूर से पूजन करने से समस्त दुखों से मुक्ति मिलती है। मंगलवार को अगर सुबह बरगद के पेड़ के एक पत्ते को तोड़कर गंगा जल से धोकर हनुमान जी को अर्पित करें तो धन बढ़ता है। आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलती है।

मंगलवार को पान का बीड़ा नियम से चढ़ाने से रोजगार के रास्ते खुलते हैं। नौकरीपेशा लोगों की उन्नति होती है। मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला या फूल चढ़ाएं और कोशिश करें कि खुद लाल रंग के वस्त्र पहनें। धन के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करने का यह सबसे सरल उपाय है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button