देश

चोर बाजार के असली मालिक कौन : उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र में लगातार सियासी उठापटक चल रही है। एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के गठबंधन में अचानक एनसीपी के अजित पवार की एंट्री हो गई। इन सबको लेकर उद्धव गुट वाली शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी और पीएम मोदी को निशाने पर लिया। “चोर बाजार के असली मालिक…”इस शीर्षक वाले संपादकीय से शिवसेना ने बीजेपी की खरीद-फरोख्त की राजनीति पर करारा तंज कसा है।

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक उलटफेर पर उद्धव शिवसेना ने बड़ा हमला करते हु। पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है। पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में मोदी सरकार पर हमला करते हुए लिखा गया है, कि बीजेपी चोर बाजार हो गई है। बीजेपी लूट का माल खरीदकर अपना घर क्यों भर रही है?  इसका खुलासा पीएम मोदी को करना चाहिए।

बीजेपी ही अब राष्ट्रीय चोर बाजार हो गई है। चोरी का, लूट का माल खरीदने वाली पार्टी के तौर पर बदनाम हो गई है। सामना के संपादकीय का शीर्षक रखा गया है।”चोर बाजार के असली मालिक” इसमें पीएम मोदी की तस्वीर लगाई गई है।

देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए लिखा गया है। कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री फडणवीस मोदी के आदेश का पालन करते हुए कहते हैं…. मैं फिर आऊंगा, ऐसा बोला था…. आते समय ‘दो’ को लेकर आया, ये दो मतलब शिंदे-अजित पवार। दोनों पर बेशुमार भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

मतलब ‘आते समय भ्रष्टाचार व लूट का माल लेकर आए। सामना में तेलंगाना के सीएम केसीआर का जिक्र करते हुए लिखा गया है। अब पीएम मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर हमला बोला है, और केसीआर सरकार को सबसे भ्रष्ट सरकार कहा है अब हमें उस केसीआर पार्टी की चिंता है।

क्योंकि मोदी जिस पार्टी को भ्रष्ट कहते हैं अगले कुछ दिनों में वह पार्टी बीजेपी का मित्र बनकर सत्ता में शामिल हो जाती है। अथवा भ्रष्ट पार्टी में फूट डालकर उसमें सबसे भ्रष्ट गुट को बीजेपीवासी बनाया जाता है। यही बीजेपी का राजनीतिक शिष्टाचार बन गया है। शिवसेना के इस हमले से बीजेपी पर क्या असर होता है, ये देखना दिलचस्प होगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button