देश

भोपाल में वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी में लगी आग, 5 बोट जलीं, 20 लाख से ज्यादा का नुकसान

राजधानी के जहांगीराबाद इलाके में स्थित वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी में शनिवार को आग लग गई। आगजनी की घटना दोपहर 12 बजे के करीब हुई। इस घटना में 5 ड्रैगन बोट जल गईं। आसपास मौजूद लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया, तो लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी।

जलीं 5 ड्रैगन बोट जलीं

आग की खबर लगते ही मौक पर एकेडमी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। आगजनी की इस घटना में जलीं 5 ड्रैगन बोट कीमत 20 लाख बताई जा रही है। एक बोट की कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है।

कचरे के ढेर में लगीई थी आग

बताया जा रहा है कि एकेडमी में बोट रखी थीं उसी के बगल से कचरे का ढेर लगा था। किसी ने कचरे के ढेर में आग लगाई थी। इसी वजह से आग वोट तक जा पुहंची। शनिवार की सुबह ही करीब 40 खिलाड़ी एकेडमी में प्रैक्टिस करके गए थे। खेल विभाग के अफसरों का कहना है आग के कारणों की जांच की जाएगी।

एकेडमी में मौजूद हैं 60 बोट

स्पोर्ट्स एकेडमी में रोज 50 से 60 खिलाड़ी प्रैक्टिस करने आते हैं। एकेडमी से कुछ खिलाड़ी अपनी एक्टिविटी खत्म करके निकले ही थे कि आग लग गई। बता दें इस एकेडमी करीब 60 बोट हैं, इनका इस्तेमाल स्लालोम, ड्रैगन, कनोई और रोइंग के लिए किया जाता है। ये सभी बोट अंजना मरीन कंपनी की हैं।

30 फीट तक लपटें उठी

एकेडमी में लगी आग इतनी भीषण थी कि 30 फीट तक लपटें उठ रही थीं। धुआं 2 किमी दूर से दिखाई दे रहा था। एकेडमी के पास में ही रहवासी इलाका है। यहां तक आग की लपटें पहुंच रही थीं इसलिए लोग भी घबरा गए। आम के एक पेड़ ने भी आग पकड़ ली थी। इसे भी दमकलकर्मियों ने बुझाया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button