खेल

IPL 2023: खिलाड़ियों की चोट से परेशान चार बार की चैंपियन CSK, टीम की बढ़ी मुश्किलें…

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे सफल फ्रेंचाइजी में शामिल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का अभियान मौजूदा सत्र में मिलाजुला रहा है. उसे अब तक खेले गए अपने चार मैचों में से दो में जीत जबकि इतने में ही हार का सामना करना पड़ा है. टीम के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी का मुख्य कारण खिलाड़ियों का चोटिल होना है. यहां तक कि कप्तान एमएस धोनी (MS DHONI) भी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, जिससे चिंता बढ़ना लाजमी है. हालांकि, टीम प्रबंधन को भरोसा है कि धोनी किसी भी मैच को मिस नहीं करेंगे.

इस सत्र की शुरुआत से पहले ही चार बार की चैंपियन टीम सीएसके कुछ बड़े झटके लगे. टीम के दो प्रमुख तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और काइल जैमीसन पूरे टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए. पिछले वर्ष मुकेश का प्रदर्शन काफी अच्छा था. दूसरी ओर कीवी गेंदबाज जैमीसन के पास अच्छा अंतरराष्ट्रीय अनुभव है जो टीम के काम आता. मुकेश और जैमीसन के बाहर होने के बाद सिसांडा मगाला और आकाश सिंह को दल में शामिल किया गया था.

टीम में जैमीसन की जगह लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मगाला ने इस सत्र दो मैचों में एक विकेट चटकाए हैं. राजस्थान रॉयल्स से मैच के दौरान चोटिल होने के कारण उन्हें बीच में ही मैदान छोड़ना पड़ा था. इसके अलावा ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की पैर के अंगूठे की चोट से भी टीम को नुकसान हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टोक्स और मगाला दोनों ही कम से कम दो हफ्ते के लिए टीम से बाहर रहेंगे.

राजस्थान के खिलाफ मैच के बाद फ्लेमिंग ने कहा था कि धोनी के घुटने में चोट है और वह इसके बावजूद मैच में उतरे थे. इस बारे में सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि धोनी के घुटने की चोट का इलाज चल रहा है. घुटने की चोट के कारण ही कुछ हद तक धोनी का खेल भी बाधित हुआ था. लेकिन, विश्वनाथन ने पुष्टि की कि चोट इतनी गंभीर नहीं है इसलिए धोनी कोई भी मैच मिस नहीं करेंगे.

दीपक चाहर की चोट भी टीम के लिए सिरदर्द बन गई है. चोट के कारण वह आईपीएल का पिछला सत्र नहीं खेल पाए थे. इस सीजन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के दौरान उनका हैमस्ट्रिंग खींच गया जिसके कारण उन्हें बाहर होना पड़ा. वह मैच में बमुश्किल एक ओवर फेंक पाए थे. सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग के अनुसार, चाहर को ठीक होने में 2-3 हफ्ते लगेंगे.

सीईओ विश्वनाथन ने कहा है कि, स्टोक्स अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं और 27 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि, स्टोक्स अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और तेजी से ठीक हो रहे हैं. निश्चित रूप से 30 अप्रैल के मैच के लिए फिट होने चाहिए. वह पहले भी तैयार हो सकते हैं, शायद 27 अप्रैल के मैच तक. अनकैप्ड तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह फिलहाल तेजी से अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. टीम प्रबंधन द्वारा जल्द ही मैदान पर उनकी वापसी की उम्मीद जताई जा रही है. सिमरजीत के ठीक होने से सीएसके कुछ राहत की सांस लेगी. लेकिन, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि उन्होंने आईपीएल 2022 के बाद से अब तक कोई प्रतिस्पर्धी टी20 मैच नहीं खेला है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button