ज्योतिष

शनिवार को उड़द की दाल से जुड़ा ये उपाय भरेगा खाली तिजोरियां, करते ही दिखेगा चमत्कार

शनिवार के दिन न्याय के देवता शनिदेव की  पूजा करने का विधान है. कहते हैं शनिदेव जिस व्यक्ति से प्रसन्न होते हैं, उसे जीवन में तरक्की, सफलता आदि की बेशुमार प्राप्ति होती है. वहीं व्यक्ति को शनिदोष से भी छुटकारा मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अजमाकर जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाई जा सकती है.

कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के अनुसार ही शनि देव फल प्रदान करते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. शनि देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में उड़द की दाल से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि ये टोटके बहुत ही फलदायी हैं.  इससे धन वृद्धि होती है और व्यक्ति को सौभाग्य की प्राप्ति होती है. आइए जानें उड़द की दाल के कुछ आसान उपायों के बारे में.

शनिवार को कर लें उड़द की दाल का ये उपाय 

– अगर कोई व्यक्ति शनिदोष से परेशान है तो उड़द की दाल का ये उपाय बहुत कारगर हो सकता है. शनिवार के दिन शनिदेव की पूरे विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में उड़द की दाल का उपयोग करें. इसके बाद इसके 3-4 दाने अपने सिर पर से उतार कर कौए को खिला दें. इससे शनिदोष का प्रभाव कम हो जाएगा.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के काम में बार-बार बाधा आ रही है, तमाम कोशिशों के बाद भी काम नहीं बन पा रहा है तो शनिवार की शाम उड़द की दाल के कुछ दानें लें और इन्हें पीपल के पेड़ के नीचे रख दें और पीछे मुड़कर न देखें. यह उपाय लगातार 11 दिन तक करने से काम में आ रही बाधा टल जाएगी.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button