देश

मंडला में लोकायुक्त की कार्रवाई, महिला सरपंच को 18 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, बिल भुगतान के एवज में पंच से मांगे थे 20 हजार

मंडला। मध्य प्रदेश में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मंडला जिले से सामने आया है। जहां जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम पंचायत बड़ी खैरी में जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने महिला सरपंच सीमा गोंटिया को 18 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। निर्माण कार्य के भुगतान एवज में रिश्वत की मांग की थी।

क्या है पूरा मामला ?

जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत बड़ी खैरी के पंच एवं आवेदक शिशु सिंधु भलावी ने लोकायुक्त पुलिस से मामले की शिकायत की थी। बताया गया है कि ग्राम पंचायत बड़ी खैरी क्षेत्र में विधायक निधि से करीब 3.50 लाख की लागत के चबूतरा और बाउंडरी वॉल का निर्माण हुआ। जिसका निर्माण शिशु सिंधु भलावी ने करवाया था। वहीं निर्माण कार्य होने पर भुगतान प्रक्रिया करने के बदले सरपंच द्वारा 20 हजार की मांग की जा रही थी। रुपए नहीं देने पर कार्य नहीं करने की बात कही जा रही है। शिशु सिंधु भलावी ने जिसकी शिकायत लोकायुक्त जबलपुर से की।

पंचायत भवन में घूस लेते पकड़ा

पंच की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को सरपंच सीमा गोंटिया को बड़ी खैरी पंचायत भवन में पंच सिंधु भलावी से 18 हजार रुपए लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी सरपंच पर लोकायुक्त पुलिस भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई में डीएसपी सुरेखा परमार, इंस्पेक्टर स्वप्निल दास, इंस्पेक्टर मंजू तिर्की के साथ ही पुलिसकर्मी शामिल रहे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button