ज्योतिष

क्रिसमस ट्री पर इन चीजों को लगाने से दूर होता है वास्तु दोष, आती है जीवन में खुशहाली

हर साल 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में क्रिसमस डे मनाया जाता है. मान्यतानुसार इस दिन ईसा मसीह का जन्म हुआ था जिसकी खुशी में इस दिन को सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री को सफ़ेद रुई, लाइट, टॉफियों और छोटे-छोटे उपहारों बहुत अच्छी तरह से डेकोरेट करते हैं. वास्तु के अनुसार क्रिसमस सेलिब्रेशन के बाद क्रिसमस ट्री पर लगाए गए उपहारों को बच्चों में बांटने से घर खुशहाली और उन्नति से भर जाता है. ऐसा माना जाता है क्रिसमस के दिन क्रिसमस ट्री को सजाने से दुर्भाग्य तुरंत सौभाग्य में बदल जाता है. इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिसमस ट्री को घर में लगाकर सजाने से वास्तुदोष दूर होते हैं और घर में पोजिटिविटी का संचार होता है. चलिए जानते हैं घर में कैसा क्रिसमस ट्री लगाएं.

रिश्तों में भरता है मिठास

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में क्रिसमस ट्री रखना बेहद शुभ माना जाता है. घर में क्रिसमस ट्री रखने से परिवारजनों में प्रेम बढ़ता है, तनाव कम होता है और घर से नेगेटिव ऊर्जा का नाश होता है. क्रिसमस ट्री घर में पोजिटिविटी का संचार करता है जिससे घर सुख-समृद्धि से भरपूर रहता है. इसके साथ ही परिवार के सदस्य एक दूसरे का आदर सम्मान करते हैं.

खुलते हैं तरक्की के रास्ते
पुराने समय में क्रिसमस ट्री को निरंतरता प्रतीक माना जाता था. मान्यतानुसार अगर आप घर में क्रिसमस ट्री लगाकर सजाते हैं तो इसस बच्चों की उम्र लंबी होती है और वो हमेशा खुश मिजाजी रहते हैं. 17वीं शताब्दी से क्रिसमस ट्री पर मोमबत्ती लगाने का चलन शुरु हुआ था. अगर आप क्रिसमस ट्री पर मोमबत्ती लगाते हैं तो घर में पोजिटिव एनर्जी का वास होता है जिससे तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

नेगेटिव एनर्जी होती है दूर
अगर आप क्रिसमस ट्री को अच्छी तरह से सजाकर उसपर घंटी भी टांगते हैं तो इससे नेगेटिव एनर्जी नष्ट होती है. फेंगशुई के अनुसार घंटी की आवाज से बुरी शक्तियां दूर भागती हैं. ऐसे में क्रिसमस ट्री पर घंटी लगाने से घर से नकारात्मकता का नाश होता है.

जीवन से दूर होता है अंधेरा
वास्तु शास्त्र के अनुसार सितारे प्रकाश के प्रतीक होते हैं जोकि जीवन से अंधेरे को दूर करने में मदद करते हैं. ऐसे में अगर आप क्रिससम ट्री सितारों से सजाते हैं तो इससे आपके जीवन में विशेष प्रकार की पोजिटिव एनर्जी पैदा होती है जिससे जीवन से तनाव दूर और उत्साह और उमंग का संचार होता है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button