देश

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, महिला जनपद सदस्य 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, पति भी धराया, निर्माण कार्यों के लिए मांगा था कमीशन

Khandwa Bribe News : मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई है। इंदौर लोकयुक्त टीम ने जनपद सदस्य और उसके पति को सरपंच से निर्माणाधीन कामों के लिए कमीशन के एवज में 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। साथ ही दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सरकारी कामों के निर्माण के लिए सरपंच से मांगी थी रिश्वत

जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला खंडवा के पुनासा ब्लॉक की पिपलिया पंचायत का है। यहां मध्य प्रदेश सरकार द्वारा तीन आंगनबाड़ी भवन सहित दो सामुदायिक भवन की स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य ग्राम पंचायत द्वारा करवाया जा रहा है, लेकिन जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत पिपलिया निवासी जनपद सदस्य अनीता बाई चौहान और उनके जनपद प्रतिनिधि पति हरिसिंह पुत्र सागर सिंह चौहान द्वारा इन कार्यों को करने के लिए पांच प्रतिशत की दर से रिश्वत मांगी गई, ऐसा ना करने पर इन कामों में अड़चन पैदा करने की धमकी भी दी गई।

महिला जनपद सदस्य पति के साथ 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

लगातार बढ़ते दबाव के चलते सरपंच रूप नारायण पुत्र शेरू निवासी बलियापुर ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में कर दी। आवेदक ने बताया कि 10 लाख की लागत से बने ग्राम बलियापूरा सामुदायिक भवन का निर्माण पूरा हो चुका है, बावजूद इसके महिला जनपद सदस्य और उनके पति द्वारा 5% की दर से 50,000 रुपये रिश्वत के तौर पर मांगे गए है। इसके अलावा अन्य बाकी सभी कामों के लिए भी 4% के हिसाब से राशि तय की गई थी, जिसके पांच हजार रुपये एडवांस ले भी लिए है।इसके बाद लोकयुक्त टीम ने जांच शुरू की और मामला सही पाया।

मामला भी दर्ज

इसके बाद लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल ने टीम के साथ मंगलवार को जनपद सदस्य के घर दबिश दी और पति-पत्नी को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों धर दबोचा।आरोपिया द्वारा रिश्वत आवेदक से लेकर अपने पति हरे सिंह से गिनवाकर दोबारा अपने पास रख ली गई थी। दोनों ही आरोपीगण के खिलाफ धारा-7 भ्रानि अधिनियम एवं 120 आईपीसी के तहत कार्रवाई की गई है।आवेदक सरपंच रूपनारायण पिपलिया पंचायत का वर्ष 2022 से सरपंच है ।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button