देश

Corona Virus: मनसुख मांडविया के पत्र पर बोले राहुल गांधी, यह यात्रा को रोकने का बहाना है, ये भारत की सच्चाई से डरे हुए हैं

दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। हाल में ही स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की बात कही थी। अब इसी को लेकर राहुल गांधी की ओर से जवाब दिया गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी का यह नया विचार है। उन्होंने मुझे पत्र लिखकर कहा कि कोरोना वायरस आ रहा है और यात्रा बंद कर दो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह सब यात्रा को रोकने का बहाना है। यह भारत की सच्चाई से डरे हुए हैं।

अपने बयान में राहुल गांधी ने कहा कि यह जो यात्रा है वह कश्मीर तक जाएगी। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इन्होंने नया आईडिया निकाला है। मुझे चिट्ठी लिखी कि कोविड-19 रहा है, यात्रा बंद करो। उन्होंने कहा कि अब देखिए यात्रा को रोकने के लिए बहाने बन रहे हैं। मास्क पहनो, यात्रा बंद करो, कोविड-19 रहा है। यह सब बहाने हैं। उन्होंने दावा किया कि हिंदुस्तान की शक्ति से और सच्चाई से यह लोग डर गए हैं। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में हम 100 दिन से ज्यादा चले हैं। इसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, हर जाति के लोग शामिल हुए।

आपको बता दें कि भाजपा के तीन सांसदों द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिंता जताए जाने का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अनुरोध किया कि अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा सकता तो वह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निलंबित करने पर विचार करें। गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मंगलवार को लिखे पत्र में मांडविया ने कहा कि राजस्थान के तीन सांसद पी पी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने चिंताएं व्यक्त की हैं और उनसे अनुरोध किया है कि मार्च के दौरान मास्क तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने समेत कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए और टीके की खुराक लेने वाले लोगों को ही पदयात्रा में भाग लेने की अनुमति दी जाए।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button