देश

बजट सत्र : राष्ट्रपति मुर्मू ने बताई 10 साल की उपलब्धियां, कहा- राम मंदिर के निर्माण का सदियों से था इंतजार, अब यह वास्तविकता…

नई दिल्ली। मोदी सरकार 2.0 के अंतिम बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नए संसद भवन में दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत ने राष्ट्रीय हित की दिशा में कई कार्य पूरे होते देखा है, जिनका देश के लोगों को दशकों से इंतजार था. राम मंदिर निर्माण का सदियों से इंतजार था, आज यह एक वास्तविकता बन गई है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना अब इतिहास है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि डीबीटी-राष्ट्रपति के जरिए 36 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं. जैम ट्रिनिटी ने लीकेज को ख़त्म कर दिया है. आयुष्मान भारत योजना के तहत 53 करोड़ डिजिटल हेल्थ आईडी बनाई गई हैं. रिकॉर्ड निवेश के साथ भौतिक बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराया गया है. देश ने गांवों में नई सड़कें बनाने में उल्लेखनीय प्रगति की है.

राष्ट्रपति के अभिभाषण से पहले संसद में बजट सत्र शुरू होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को नसीहत देते हुए इसे पश्चाताप का अवसर करार दिया. मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि गत 10 वर्ष में जिसको जो रास्ता सुझा उस प्रकार से संसद में सब ने अपना अपना कार्य किया. जिनको आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव बन गया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button