ज्योतिष

मनी प्लांट के साथ घर में ये पौधा लगाते ही बरसेगा खूब सारा पैसा, हाथ लगेगा कुबेर का खजाना

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेड़-पौधे लगाने का भी अलग महत्व है. कहते हैं घर में पेड़-पौधे लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें घर में लगने से घर में सुख-समृद्धि खुशहाली आती है और आर्थिक संकट भी दूर होता है. मनी प्लांट उन पौधों में से एक है. अक्सर लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं. वास्तु के अनुसार मनी प्लांट घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ भाग्य, धन और समृद्धि लेकर आता है. इसे इनडोर प्लांट के रूप में लगाना अधिक शुभ माना जाता है. मनी प्लांट घर में लगाने के कुछ वास्तु नियम होते हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को कमरे के दक्षिण-पूर्व कोने में रखना चाहिए. यह दिशा शुक्र ग्रह और भगवान गणेश की मानी जाती है. ये दोनों ही धन और भाग्य के प्रतीक हैं. इससे घर में धन योग बनते हैं और भाग्य चमक जाता है.

घर में वास्तु अनुसार लगाएं मनी प्लांट का पौधा

घर के मेन गेट पर भी मनी प्लांट रखने से फायदा होता है. इससे घर के सदस्यों के लिए करियर के नए रास्ते खुलते हैं.

मनी प्लांट के साथ अगर तुलसी, स्पाइडर प्लांट या केले का पेड़ लगाया जाए तो यह और भी ज्यादा अच्छा माना जाता है. इससे घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती.

ऑफिस में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है. इससे करियर में समृद्धि और धन लाभ होता है.

इन बातों का रखें ध्यान

मनी प्लांट को कभी भी घर या कमरे की पूर्व-पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में आर्थिक समस्याएं, क्लेश बढ़ने लगता है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button