देश

‘मोदी तीसरी बार पीएम बने तो सारे विपक्षी जेल में, यहीं उनकी गारंटी’, ममता बनर्जी ने साधा निशाना

लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यदि तीसरी बार सत्ता में लौटे तो विपक्षी दल के सारे नेताओं को जेल भेज दिया जाएगा। बंगाल की सीएम ने कहा कि 4 जून के बाद भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ कार्रवाई करने के वादे का मतलब है कि विपक्षी नेताओं को लोकसभा चुनाव के बाद जेल में डाल दिया जाएगा। बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है और सात चरणों में होने वाले वोटिंग की शुरुआत 19 अप्रैल को होगी जबकि 4 जून को रिजल्ट आएगा।

पीएम पर साधा निशाना

बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसी एनआईए की टीम स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर गई थी। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री चुनावी सभा को संबोधित करने पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। मुझे इससे कोई समस्या नहीं है, लेकिन जिस तरह से वह कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, वह अस्वीकार्य है।”

बनर्जी ने बांकुरा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, “आप किसे धमकाने की कोशिश कर रहे हैं? हम डरे हुए नहीं हैं। प्रधानमंत्री 4 जून के बाद सभी को सलाखों के पीछे भेजने की धमकी दे रहे हैं। क्या ऐसे बयान प्रधानमंत्री को शोभा देते हैं? क्या वह संसद भवन को जेल में तब्दील करना चाहते हैं? पहले से ही केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके पूरे देश को एक आभासी जेल में तब्दील किया जा रहा है। आप जो कर सकते हैं, कर लें। लेकिन हमें धमकी मत दीजिए।”

बता दें कि पीएम मोदी ने जलपाईगुड़ी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि वह भ्रष्टाचार हटाने की बात करते हैं, जबकि विपक्षी पार्टियां भ्रष्टाचार बचाने की बात करती है। पीएम ने अपने भाषण में वादा किया कि चार जून के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ और अधिक सख्त कार्रवाई की जाएगी। कई मौकों पर उन्होंने कहा, “पिछले 10 वर्षों में जो हुआ वो सिर्फ ट्रेलर है, पूरी पिक्चर अभी बाकि है।”

पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “क्या इस तरह प्रधानमंत्री को बात करनी चाहिए? क्या होगा अगर मैं कहूं कि चुनाव के बाद भाजपा नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा? लेकिन मैं ऐसा नहीं कहूंगी क्योंकि यह लोकतंत्र में अस्वीकार्य है। वास्तव में मोदी की गारंटी का मतलब चार जून के बाद सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डालना है।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button