देश

संसद की सुरक्षा में सेंध: छठा आरोपी भी गिरफ्तार,राहुल बोले-संसद की सुरक्षा में सेंध के पीछे बेरोजगारी कारण

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में छठे आरोपी महेश कुमावत को आपराधिक साजिश और सबूत नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।उसे आज ही पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा और पुलिस उससे पूछताछ करने के लिए उसकी हिरासत की मांग कर सकती है।ललित झा और महेश ने गुरुवार को कर्तव्य पथ थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया था। दोनों को जांच के लिए स्पेशल सेल ले जाया गया।

झा को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि महेश को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान, कैलाश की संलिप्तता सामने आई, जिसके कारण उसे हिरासत में लिया गया।

पूरी साजिश के पीछे के मास्टरमाइंड के रूप में पहचाने जाने वाले झा कथित तौर पर महेश और कैलाश के साथ संसद के बाहर मौजूद था। दोनों को अब पुलिस ने पकड़ लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।महेश ने ‘भगत सिंह फैन पेज’ नामक एक फेसबुक समूह के माध्यम से झा और अन्य लोगों के साथ संवाद किया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को पहली बार संसद सुरक्षा उल्लंघन को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला और कहा कि इसके पीछे बेरोजगारी और महंगाई मुख्य कारण है।

कांग्रेस मुख्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना की और कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी का कारण सरकार की नीतियां हैं।

राहुल गांधी ने कहा, ”देश में बेरोजगारी एक बड़ा कारण है। वहीं, मोदी सरकार की नीतियों के कारण युवाओं को रोजगार के अवसर नहीं मिल पा रहे हैं। सुरक्षा उल्लंघन हुआ है और इसके पीछे मुख्य कारण बेरोजगारी और मुद्रास्फीति है।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button