देश

Gujarat elections : एक नवंबर को चुनाव आयोग तारीखों की करेगा घोषणा, दो चरणों में होंगे मतदान!

अहमदाबाद । हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान के बाद गुजरात में भी विधानसभा चुनाव की तैयारियां चल रही है। हिमाचल प्रदेश के चुनावों की तारीखों का एलान होने के बाद जल्द ही गुजरात विधानसभा चुनावों का एलान भी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग एक नंवबर को गुजरात चुनावों का एलान कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह चुनाव दो चरणों में हो सकता है। दिसंबर को पहले सप्ताह में मतदान हो सकता है।

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, एक से दो दिसंबर को पहले चरण और चार से पांच दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान हो सकते हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश के साथ ही साथ गुजरात चुनाव के नतीजे भी आठ दिसंबर को घोषित किए जा सकते हैं।

तीन पार्टियों में होगी टक्कर

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी किस्मत आजमाने पहुंच गई है। अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात में बने हुए हैं और वहां जन सभा को संबोधित करते हुए कई बड़ी घोषणाएं भी कर चुके हैं। देखना रोचक होगा कि दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी कितना असर छोड़ती है।

भाजपा या कांग्रेस किस पर होगा असर

आम आदमी पार्टी के गुजरात पहंुचने और चुनाव में उम्मीदवारों की उतारने की घोषणा के बाद देखना होगा कि आम आदमी पार्टी के आने से कांग्रेस या भाजपा किस पर असर होगा। ये तय है कि आम आदमी पार्टी के कारण दोनों ही पार्टियों की सीटों पर कुछ असर तो होगा, परंतु किकी कितनी सीट आप की झोली में जाएगी यह चुनावों के परिणाम के समय ही पता चलेगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button