ज्योतिष

सोमवार के उपाय: सुख-समृद्धि और धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन अपनाएं ये विशेष उपाय

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है और कहते हैं कि इस दिन जो भी भक्त विधि-विधान के साथ भोलेनाथ का पूजन करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. लोग भगवान​ शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन व्रत-उपवास भी करते हैं (Somwar Ke Totke) और दिनभर फलाहार के बाद रात्रि के समय भोजन ग्रहण करते हैं. अगर आप जीवन में कुछ समस्याओं से जूझ रहे हैं और लाख कोशिशों के बाद भी छुटकारा नहीं पा रहे तो सोमवार के दिन भगवान शिव का पूजन करने के साथ ही कुछ विशेष उपाय जरूर अपनाएं.

सुख-समृद्धि के लिए अपनाएं ये उपाय

  • जो व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि पाना चाहता है उसे सोमवार के दिन बैल को हरी घास अवश्य खिलानी चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आएगी और साथ ही कई परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा.
  • धन प्राप्ति की कामना के लिए भी सोमवार का दिन बेहद खास माना गया है. इस दिन आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलानी चाहिए. गोलियां मछलियों को डालते समय मन में भगवान शिव का ध्यान जरूर रखें. इससे धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलते हैं.
  • यदि किसी व्यक्ति की शादी में बार-बार रूकावट आ रही है तो उसे सोमवार के दिन शिवलिंग पर केसर मिला दूध अर्पित करना चाहिए. इससे सभी रूकावटें दूर होंगी और जल्द विवाह के भी योग बनेंगे.
  • किसी मनोकामना की पूर्ति के लिए अगर भगवान शिव का पूजन करते हैं तो वह मनोकामना जल्द पूर्ण होती हैं. लेकिन साथ ही सोमवार के दिन यदि 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम:शिवाय लिखकर शिवलिंग पर अर्पित किया जाए तो जल्द इच्छा पूर्ति होती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button