देश

पीएम ने भारत की जी20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए दुनिया के नेताओं को दिया धन्यवाद

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सहित विश्व के नेताओं को भारत की जी20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया। बाइडेन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा: धन्यवाद आपका बहुमूल्य समर्थन भारत के शक्ति का स्रोत होगा। यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी एक बेहतर ग्रह बनाने के लिए मिलकर काम करें।

मैक्रॉन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए, मोदी ने लिखा: धन्यवाद, मेरे प्रिय मित्र, मैं भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान आपसे बारीकी से परामर्श करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम मानवता को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर दुनिया का ध्यान केंद्रित करने के लिए काम करते हैं।

जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के एक बधाई ट्वीट के जवाब में मोदी ने कहा, आपकी एकजुटता महत्वपूर्ण है। जापान ने वैश्विक कल्याण में बहुत योगदान दिया है और मुझे विश्वास है कि दुनिया विभिन्न मोचरें पर जापान की सफलताओं से सीखती रहेगी।

अपने स्पेनिश समकक्ष प्रेडो सांचेज के पोस्ट का जवाब देते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने उनका आभार जताया।

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल के बधाई संदेश का जवाब देते हुए, मोदी ने ट्वीट किया: धन्यवाद मिस्टर। आपकी सक्रिय भागीदारी के लिए तत्पर हैं क्योंकि हम सामूहिक रूप से वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करते हैं।

भारत ने 1 दिसंबर को इंडोनेशिया से जी20 की अध्यक्षता ग्रहण की। इसका कार्यकाल अगले साल 20 नवंबर तक जारी रहेगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button