देश

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की पांचवीं सूची हो सकती है जारी, जानें किसे मिलेगा मौका, किसका कटेगा टिकट?

लोकसभा चुनाव 2024: आम चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं लेकिन बीजेपी के उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि मिशन 400 पार के लक्ष्य  में जुटी बीजेपी ने शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की और प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लग गई है। जानकारी के मुताबिक रविवार को भी पीएम मोदी के आवास पर अहम बैठक हुई है और कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में यूपी के 10 उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। ये भी खबर मिल रही है कि रविवार को किसी भी वक्त भाजपा अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर सकती है।

किसे मिलेगा मौका, किसका कट सकता है टिकट

सूत्रों के मुताबिक यूपी में इस बार बीजेपी कई सांसदों के टिकट काटने जा रही है और.इनमें सबसे बडा़ नाम पीलीभीत से वरुण गांधी, गाजियाबाद से वीके सिंह और बदायूं से संघमित्रा मौर्या का है। हालांकि मेनका गांधी को बीजेपी फिर से सुल्तानपुर से उतार सकती है तो वहीं यूपी में कई बड़े नामों पर सस्पेंस भी बना हुआ है। जैसे बरेली से सांसद संतोष गंगवार, प्रयागराज से रीता बहुगुणा जोशी  और मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल के नाम पर अब तक मुहर नहीं लगी है। यूपी के इन सभी सीटों और नामों पर बीजेपी आलाकमान मंथन कर रहा है और नाम फाइनल होने के बाद आज बीजेपी अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर सकती है।

यूपी सहित कई राज्यों की हो सकती है लिस्ट जारी

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार रात को हुई जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी , गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार को बीजेपी अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर सकती है। इससे पहले बीजेपी ने पिछली दो लिस्ट में दक्षिणी राज्यों के उम्मीदवारो की घोषणा की थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी को टिकट मिल सकता है। वहीं दो सीटिंग सांसदों विशेश्वर टुडू और प्रताप सारंगी का टिकट कट सकता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button