देश

फिर डरा रहा कोरोना, भोपाल में 2 पॉजिटिव और मिले; MP में हुए 6 एक्टिव केस

भोपाल।Corona Case: मध्‍यप्रदेश में कोरोना (Corona Case) के मामले तेजी से बढ़ रहे है। प्रदेश में अब कोविड-19 (Corona Case)के कुल 6 एक्टिव केस हो गए हैं। इंदौर-जबलपुर में कोरोना केस (Corona Case) मिलने के बाद राजधानी भोपाल में भी कोविड-19 के तीन नए मामले सामने आए हैं।

संबंधित खबर:Corona Sub-Variant JN. 1: केरल में कोरोना के नए सब वैरिएंट की दस्तक, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग

12 टेस्ट में एक महिला हुई पॉजिटिव

राजधानी भोपाल में 1 कोरोना मरीज (Corona Case) मिलने के बाद शनिवार को दो नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दूसरे प्रदेश से भोपाल आने वाले इन मरीजों ने अपनी कोविड जांच कराई थी, जिसमें दोनों मरीज पॉजिटिव आए हैं।

26 लोगों के लिए गए सैंपल
लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों (Corona Case) के बीच स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना सैंपल ले रहा है। शनिवार को भी 26 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें दो मरीज पॉजिटिव निकले हैं।

हर जिला हॉस्पिटल में होगी RTPCR जांच
प्रदेश में लागातर कोविड केस की संख्या में इजाफा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। कोरोना के रोकथाम के लिए अब मध्यप्रदेश के हर जिला हॉस्पिटल में RTPCR जांच होगी। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मो. सुलेमान ने सभी जिलों के सीएमएचओ को लेटर लिखकर जांच शुरू करने के लिए कहा है। नए वैरिएंट का मामले सामने आने के बाद ये फैसला लिया गया है। फिलहाल प्रदेश के 21 अस्पतालों में 23 हजार 490 सैंपल हर दिन जांच करने की क्षमता है।

होम आइसोलेशन में मरीज
प्रदेश के सभी कोविड मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। यह तीनों कोरोना (Corona Case) के नए वेरिएंट जेएन.1 से पीड़ित हैं या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

सरकार ने जारी किया अलर्ट
कोरोना वायरस संक्रमण के मामले को देखते हुए बुधवार को मध्य प्रदेश सरकार की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। कोरोना के नियंत्रण के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन सर्पोटेड बेड, आईसीयू बिस्तर, वेंटिलेटर समेत सभी सुविधाएं सुनिश्चत किए जाने के आदेश दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button