देश

Maharashtra में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका? मिलिंद देवड़ा के बाद अब इस बड़े मुस्लिम फेस को लेकर तेज हुई चर्चा

कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को ‘वर्कहोलिक’ बताया। सिद्दीकी की तारीफ ऐसे समय में आई है जब यह अफवाह चल रही है कि वह राष्ट्रवादी के पवार के नेतृत्व वाले गुट में शामिल होने के लिए अपनी वर्तमान पार्टी छोड़ देंगे। सिद्दीकी ने डिप्टी सीएम के साथ बैठक के बाद समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि अजित पवार बहुत काम करने वाले व्यक्ति हैं। कभी-कभी, हमें लगता था कि यह हमारी बदकिस्मती है कि वह (पवार) हमारी पार्टी से नहीं हैं।

फिलहाल तो मैं पूरी तरह से कांग्रेस में हूं।’ भविष्य किसी ने नहीं देखा। लेकिन मुझे लगता है कि मैं कांग्रेस में रहूंगा।  वांड्रे वेस्ट विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक के साथ उनके बेटे जीशान भी थे, जो सबसे पुरानी पार्टी से पहली बार विधायक बने हैं। जीशान सिद्दीकी ने कहा कि वह पवार के लिए ‘बेटे’ की तरह थे। जीशान ने जोर देकर कहा कि मैं अपने पिता के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैं कांग्रेस के साथ हूं और छोड़ने का कोई इरादा नहीं है।

शिवसेना, पवार के नेतृत्व वाला राकांपा गुट और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के रूप में जाने जाते हैं। जबकि कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी), और पार्टी की स्थापना करने वाले अजित पवार के चाचा शरद पवार के नेतृत्व वाला राकांपा गुट, विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन कहलाते हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button