लाइफ स्टाइल

बहुत काम के हैं लौंग के टोटके, कंगाली से लेकर नजरदोष तक सब समस्याएं होंगी दूर

पूजा-पाठ, पितृ तर्पण आदि कामों में लौंग का इस्तेमाल किया जाता है. मान्यता है कि लौंग में सकारात्मक ऊर्जा होती है. ज्योतिष शास्त्र में भी लौंग के कई सारे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से छोटी-बड़ी सभी समस्याओं का समाधान होता है. कहा जाता है कि लौंग के टोटके करने से धन से जुड़ी समस्या, शारीरिक और मानसिक तनाव के साथ ही साथ नजर दोष से भी छुटकारा मिलता है. तो चलिए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के इन उपायों के बारे में.

लौंग के उपाय- 

– अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं या उनमें कोई भी बाधा उत्पन्न होती है तो आपको  हनुमानजी की पूजा करते समय सरसों के तेल का दीपक जलाना है और इसमें 2 लौंग डाल कर उनकी आरती करें. इससे आपको हर काम में सफलता प्राप्त होगी.

–  घर में किसी सदस्य या बच्चे को बुरी नजर लग गई है तो आप 5 सबूत लौंग लें और उसे 7 बार सीधा और 7 बार उल्टा वारकर (सिर से पैर तक उतार) लें और जला दें. ऐसा करने से नजरदोष खत्म हो जाएगा.

कुंडली में राहु-केतु दोष है तो आपको हर शनिवार को लौंग का दान करना चाहिए.  इसके अलावा शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित करें. ऐसा करने से राहु-केतु के बुरे प्रभाव कम होते हैं.

– अगर आप किसी जरूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय मुंह में 2 लौंग रखकर निकलें. और वहां जाकर लौंग के कुछ अवशेष मुंह से फेंक दें. ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिल सकती है.

– आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए धन की देवी मां लक्ष्मी को लाल गुलाब के साथ 2 लौंग अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. साथ ही धन-धान्य की कमी नहीं होती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button