देश

शिवसेना 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ घोषित करने की संयुक्त राष्ट्र से करेगी मांग

मुंबई, पिछले साल आज ही के दिन एकनाथ शिंदे (अब, मुख्यमंत्री) और 40 विधायकों के शिवसेना के साथ अलग होने को विश्वासघात बताते हुए शिवेसना (यूबीटी) संयुक्त राष्ट्र संगठन (यूएनओ) से 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ घोषित करने की मांग करेगी। शिवसेना (यूबीटी) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि पार्टी महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर के साथ 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ के रूप में घोषित करने की मांग यूएनओ से करेगी।

उन्होंने कहा कि दुनिया में देशद्रोह के कई उदाहरण हैं और महाराष्ट्र के लोगों ने भी जून 2022 में एक देखा है, इसके कारण शिवसेना (यूबीटी) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस महा विकास अघाड़ी सरकार का पतन हुआ।

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद ने तर्क दिया कि यह दुनिया भर के देशद्रोहियों पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसकी शुरुआत महाराष्ट्र में की गई है।

राउत ने घोषणा की, जब हमारी पार्टी सत्ता में आएगी तो हम एक शुरुआत करेंगे, 19 जून को ‘विश्व वफादार दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा और 20 जून को ‘देशद्रोही’ दिवस के रूप में मनाया जाएगा, हम इन सभी ‘गद्दारों’ का पुतला जलाएंगे, जैसा राक्षस राजा रावण का किया जाता है।

राउत शिवसेना (यूबीटी) की 57वीं वर्षगांठ समारोह की पूर्व संध्या पर मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे। उन्होंने पार्टी एमएलसी डॉ. मनीषा कायंडे के रविवार शाम को शिंदे की शिवसेना में जाने का भी जिक्र किया।

राउत ने कहा, मुझे नहीं पता कि वह कहां से आई हैं या कहां चली गई हैं, लेकिन पार्टी से ‘कचरा’ निकल रहा है, हवा चलती है, तो सारा ‘कचरा’ उड़ जाता है।

उन्होंने प्रतिद्वंद्वी शिवसेना पर दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा स्थापित मूल पार्टी होने का दावा करने का भी आरोप लगाया, जब कि उन्हें पार्टी की स्थापना की तारीख और वर्ष भी याद नहीं है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button