देश

ज्योतिरादित्य को लगा एक और झटका, कट्टर समर्थक राकेश गुप्ता ने छोड़ी भाजपा, कमलनाथ का हाथ थामा

ग्वालियर चंबल संभाग में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में अब शिवपुरी के एक सिंधियानिष्ठ भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने भाजपा से नाता तोड़ लिया है। सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता 26 जून को भाजपा छोड़कर कांग्रेस में जा रहे हैं। 26 जून को वह भोपाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। राकेश गुप्ता ने भाजपा से अपना इस्तीफा दे दिया है। भाजपा से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक रहे राकेश गुप्ता का कहना है कि वह भाजपा में जाने के बाद अपने आपको ठगा महसूस कर रहे थे। भाजपा में उनका कोई सम्मान नहीं था।

कुछ चुनिंदा विधायक और मंत्रियों को मिला लाभ
भाजपा से इस्तीफा देने वाले सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता शिवपुरी में कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वर्ष 2020 में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का निर्णय लिया था, लेकिन अब उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। राकेश गुप्ता का कहना है कि सिंधिया के साथ में वह भाजपा में तो गए लेकिन वहां पर उन्हें कोई सम्मान नहीं मिला। इसके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ गए कुछ चुनिंदा विधायक और मंत्रियों को ही लाभ मिला, जबकि दूसरे सिंधिया समर्थक नेता जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए थे, उन्हें भाजपा में कुछ नहीं मिला और  सम्मान को ठेस पहुंची।

आने वाले दिनों में और भी समर्थक छोड़ सकते हैं पार्टी
भाजपा छोड़ने वाले राकेश गुप्ता का कहना है कि आने वाले दिनों में और भी कई सिंधियानिष्ठ भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आएंगे। शिवपुरी के राकेश गुप्ता का परिवार पुराना कांग्रेसी परिवार रहा है, उनके पिता स्वर्गीय सांवलदास गुप्ता शिवपुरी नगर पालिका के तीन बार अध्यक्ष रहे हैं और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में 30 हजार वैश्य वोटरों को देखते हुए कांग्रेस उन्हें उम्मीदवार बना सकती है। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ और वर्तमान में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया कई सालों से इस विधानसभा सीट पर जीतते हुए आ रही हैं। कांग्रेस के पास शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में जिताऊ चेहरे का अभाव है इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि भविष्य में कांग्रेस राकेश गुप्ता को यहां से टिकट दे सकती है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button