देश

PM मोदी बुधवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर, लोगों को देंगे 15 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात

मोदी बुधवार को सबसे पहले गांधीनगर के महात्मा मंदिर सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन करेंगे।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 और 20 अक्तूबर को अपने गृह राज्य गुजरात का दौरा करेंगे और वहां 15,670 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी गई। PMO ने बताया कि मोदी बुधवार को सबसे पहले गांधीनगर के महात्मा मंदिर सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह अडालज में ”मिशन स्कूल्स ऑफ एक्सीलेंस” की शुरुआत करेंगे।

PMO के मुताबिक प्रधानमंत्री जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद शाम 6 बजे प्रधानमंत्री राजकोट में आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित ”इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव” का उद्घाटन करेंगे। यह आयोजन सभी हितधारकों को अपनी प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन करने के साथ ही बड़े पैमाने पर प्रौद्योगिकी सामग्रियों और प्रक्रियाओं के विभिन्न विकल्पों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

इस आयोजन में 200 से अधिक प्रौद्योगिकी प्रदाताओं के भाग लेने और अपने उत्पादों को दर्शाए जाने की संभावना है। प्रधानमंत्री राजकोट में एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। PMO ने बताया कि गुरुवार को मोदी केवडिया में ”मिशन लाइफ” की शुरुआत करेंगे। वह मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और फिर व्यारा में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि निर्वाचन आयोग कभी भी चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button