देश

कर्नाटक: लोकायुक्‍त की छापेमारी में 40 लाख नकद, 1.90 करोड़ के कीमती सामान बरामद, तहसीलदार गिरफ्तार

बेंगलुरु। कर्नाटक लोकायुक्‍त कार्यालय के अधिकारियों ने तहसीलदार अजित राय के घर और बेंगलुरु तथा दक्षिण कन्‍नड़ जिलों में उसकी संपत्तियों पर छापेमारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी में 40 लाख रुपये नकद और 1.90 करोड़ रुपये के कीमती सामान मिले हैं। अधिकारियों ने बेंगलुरु और उसके आसपास 100 एकड़ जमीन से संबंधित दस्तावेज भी जब्त किए हैं। सूत्रों ने बताया कि ये संपत्तियां आरोपी अधिकारियों के दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम से खरीदी गई थीं।

लोकायुक्त को अजित राय के पास चार फॉर्च्यूनर गाड़ियां, चार थार जीप और एक लैंड क्रूजर होने की जानकारी मिली थी। अधिकारियों को लैंड क्रूजर का 2.5 करोड़ रुपये का खरीद बिल मिला। उन्होंने कहा कि आरोपी अधिकारी इस लक्जरी वाहन के बारे में जानकारी नहीं दे रहा था जिसके बाद वाहन को जब्त करने के लिए विवरण एकत्र किया गया था।

अधिकारियों को यह भी जानकारी मिली कि अधिकारी रोल्स रॉयस वाहन का भी उपयोग कर रहा था। सूत्रों ने बताया कि उसने बेंगलुरु के करीब स्थित डोड्डाबल्लापुर शहर में 95 एकड़ जमीन खरीदी थी। उसने बेंगलुरु अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के पास देवनहल्ली में अपने भाई के नाम पर 35 से 40 एकड़ खेत खरीदे थे।

लोकायुक्त अधिकारियों को आरोपी अधिकारी के बारे में जानकारी मिली कि उसने बेंगलुरु के पास एडुथोर में एक आलीशान घर बनाया है और बेंगलुरु में उसके पास 10 से 15 फ्लैट हैं। छापेमारी करने वाले अधिकारियों ने 1.45 लाख रुपये मूल्य की 16.2 लीटर विदेशी ब्रांड शराब की बोतलें भी जब्त कीं।

उसके आवासों पर लगभग 30 घंटे तक छापेमारी की गई और आय से अधिक संपत्ति पाए जाने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई।

पुलिस उसे 24 घंटे में अदालत में पेश करेगी। सूत्रों ने बताया कि अजित राय बेंगलुरु और उसके आसपास बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ जमीन की खरीद में दलाली करने में शामिल था। उसने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखे। उस पर आरोप था कि उसने अमीरों की अवैध संपत्तियों को कार्रवाई से बचाया था। उसे हाल ही में बिना कोई पोस्टिंग दिखाए तहसीलदार पद से के.आर. पुरम् से स्थानांतरित किया गया था।(

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button