ज्योतिष

तुलसी का ये उपाय आपके जीवन में ले आएगा खुशियां, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

हिंदू शास्त्रों में तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. कहते हैं कि अगर विधिपूर्वक तुलसी की पूजा की जाए, तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में वास करती हैं. साथ ही, घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे की पूजा करने से भगवान श्री हरि भी प्रसन्न होते हैं भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

ज्योतिष  शास्त्र में तुलसी के पौधे को लेकर की उपायों का जिक्र किया गया है. मान्यता है कि अगर इन उपायों को सही विधि से किया जाए, तो वे जल्द किस्मत चमका देते हैं. ऐसे ही कुछ उपायों में से एक है तुलसी की जड़ के उपाय. इन उपायों को अगर एकादशी के दिन किया जाए,तो ये आपकी किस्मत को पूरी तरह से पलट सकते हैं. जानें इन उपायों के बारे में.

करें तुलसी की जड़ के ये उपाय (Tulsi Ki Jad Ke Upay)

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवशयनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. इसके साथ ही तुलसी के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए. कहते हैं इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है.

– मान्यता है कि देवशयनी एकादशी के दिन तुलसी की 11 बार परिक्रमा करनी चाहिए. कहते हैं इससे जीवन में खुशहाली आती है और परिवार के सदस्यों की तरक्की होती है.

– शास्त्रों के अनुसार आज के दिन भगवान विष्णु के भोग में तुलसी का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. इससे भगवान विष्णु खुश होते हैं और हर मनोकामना पूरी करते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button