देश

Maharashtra: राजनीति के शतरंज में चाचा चित्त, भतीजा बना ‘वजीर’, ये विधायक भी बने मंत्री

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. इस बार भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) ने राजनीति के शतरंज में चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) को मात दे दी है. एनसीपी नेता अपने 17 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं. मुंबई के राजभवन में अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है.

 

महाराष्ट्र में शरद पवार की पार्टी एनसीपी टूट के कगार पर है. चाचा देखते रहें और भतीजा खेल कर गया. एनसीपी में बगावत के बाद मुंबई के राजभवन में शपथ समारोह की तैयारी हो गई थी. इसके बाद अजित पवार ने अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ बैठक की और फिर राजभवन के लिए पहुंच गए. राजभवन में समारोह ग्रहण समारोह का मंच तैयार था और वहां राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मौजूद थे.

 

NCP नेता अजित पवार ने महाराष्ट्र में शपथ ली और एनडीए सरकार में शामिल हुए. महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने उनको डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई. अजित पवार के साथ छगन भुजबल, धर्मराव अत्रम, सुनील वलसाडे, अदिति तटकरे, हसन मुश्रीफ, धन्नी मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

 

अजित पवार के साथ आए ये विधायक

छगन भुजबल
दिलीप वलसे पाटिल
हसन मुश्रीफ
अनिल पाटिल
किरण लहमाटे
निलेश लंके
धनंजय मुंडे
रामराजे निंबालकर
दौलत दरोडा
मकरंद पाटिल
अनुल बेणके
सुनिल टिंगरे
अमोल मिटकरी
अदिति तटकरे
अमोल कोल्हे
शेखर निकम
निलय नाईक

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button