दुनिया

Kaam Ki Baat: एलन मस्क का ट्विटर यूजर्स के लिए नया नियम, अब एक दिन में पढ़ेंगे इतने ट्वीट

ट्विटर के CEO एलन मस्क, यूजर्स के लिए एक नया कानून लेकर आए हैं। मस्क जब से twitter के बॉस बने हैं तब से हमेशा कुछ न कुछ नियम, कानून में बदलाव करते रहते हैं ऐसे में जब शनिवार को भारत के ज्यादातर लोग सो रहे होंगे, मस्क ने ट्विटर यूजर्स के लिए एक और नया क़ानून ला दिया ।

ट्वीट रीड पर लगाया लिमिट

अब एक दिन में आप कितने ट्वीट्स पढ़ सकते हैं, इस पर भी लिमिट लगा दी गई है। Elon Musk ने ट्वीट कर बताया कि एक वेरिफाइड ट्विटर यूजर्स एक दिन में केवल 6000 पोस्ट देख सकता है। वहीं, अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए ये लिमिट 600 है। हालांकि, कुछ घंटों में उन्होंने इस लिमिट को 3 बार बदला।

डेटा स्क्रैपिंग सिस्टम पर लगेगा रोक

Twitter के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने शनिवार रात एक Tweet कर कहा, “डेटा स्क्रैपिंग सिस्टम को अपने स्तर से रोकने के लिए, हमने कुछ अस्थायी सीमाएं लागू की हैं। जिसके द्वारा स्क्रेपिंग सिस्टम पर नियंत्रण पाया जा सकता है। इस नए नियम के मुताबिक वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट 6000 पोस्ट हर दिन, अनवेरिफाइड अकाउंट 600 पोस्ट हर दिन, नए अनवेरिफाइड अकाउंट 300 ट्वीट हर दिन पढ़ सकते हैं।

6 घंटे में 3 बार बदला नियम

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर यूजर्स के लिए इस डेली रीड लिमिट को 6 घंटे के अंदर तीन बार बदला। पहले उन्होंने Tweet कर कहा था कि एक वेरिफाइट ट्विटर यूजर एक दिन में 6 हजार ट्वीट पढ़ सकते हैं, अनवेरिफाइड यूजर एक दिन में 600 और न्यू अनवेरिफाइड यूजर एक दिन में 300 पोस्ट पढ़ सकेगा। बाद में उन्होंने इस नियम को बदलते हुए वेरिफाइट ट्विटर यूजर के लिए 8 हजार पोस्ट, अनवेरिफाइड यूजर के लिए 800 और न्यू अनवेरिफाइड यूजर के लिए 400 पोस्ट कर दिया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button