देश

पीएम मोदी 8 जुलाई को तेलंगाना में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगेे

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वारंगल जिले के हनमकोंडा में रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई की आधारशिला रखने के लिए 8 जुलाई को तेलंगाना का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री के दाैैैरे को लेकर केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री ने कहा कि 8 जुलाई को मोदी इस इकाई के साथ ही निश्चित समयांतराल पर  रेलवे कोच की ओवरहालिंग सुविधा की आधारशिला भी रखेंगे। राज्‍य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

उन्होंने इकाई स्थापित होने वाली जगह का दौरा करने के बाद यह घोषणा की। उन्होंने दक्षिण मध्य रेलवे और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री की यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इकाई की क्षमता प्रति माह 200 वैगन बनाने की होगी। रेल कोच फैक्ट्री की बजाय प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के लिए एक वैगन विनिर्माण इकाई को मंजूरी दी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की अनुमति से इकाई के विवरण की घोषणा की जाएगी। उन्हें उम्मीद है कि यह इकाई क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। केंद्रीय मंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के जिला कलेक्टर और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button