देश

भाजपा को बड़ा झटका, सीधी से इस नेता ने दिया इस्तीफा, कहा… इनकी वजह से छोड़ रहे हैं पार्टी

भाजपा को बड़ा झटका देते हुए मध्य प्रदेश के सीधी जिले के महामंत्री विवेक कोल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा, कि जब तक भाजपा के स्थानीय विधायक केदारनाथ शुक्ला पार्टी में रहेंगे। तब तक वह पार्टी में घुटन महसूस करेंगे। अपने आदिवासी समुदाय के लिए खुलकर नहीं लड़ पाएंगे।

मंगलवार को एक वीडियो सामने आया था, जिसमें स्थानीय विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला सीधी जिले में एक आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब करते हुए दिखाई दे रहा है। अगले दिन प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया।

कोल से जब रविवार रात उनके इस्तीफे के बारे में टिप्पणी के लिए संपर्क किया गया, तो उन्होंने पीटीआई-भाषा से फोन पर कहा, ‘‘मेरा इस्तीफा अंतिम है। मैंने दो दिन पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) को अपना इस्तीफा ईमेल किया है। मैंने इसे भाजपा के पदाधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में भी डाला है।’’ कोल ने मध्य प्रदेश की चुरहट सीट से बसपा (MP VSP) उम्मीदवार के तौर पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, वह हार गये थे।

भाजपा के सीधी जिला अध्यक्ष देवकुमार सिंह से कोल के इस्तीफे के संबंध में टिप्पणी के लिए बार-बार फोन करने पर भी संपर्क नहीं हो सका। कोल का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब भाजपा इस साल के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्ता विरोधी लहर को खत्म करके सीधी सहित विंध्य क्षेत्र की 30 में से अपनी 24 सीटों को बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी को झटका- MP Political News: 

कोल ने अपने इस्तीफे में लिखा है, ‘‘जब से मैं भाजपा में शामिल हुआ, तब से मैंने पार्टी के लिए पूर्ण निष्ठा से कार्य किया है, लेकिन कुछ वर्षों से मैं लगातार सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला (MLA Kedarnath Shukla) के कृत्यों से आहत होता रहा हूं। उन्होंने हर तरफ सत्ता का दुरुपयोग करते हुए आतंक मचा रखा है।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हड़बड़ो एवं डोल के पास छिरहट के आदिवासियों की जमीन पर अवैध कब्जा कर आदिवासी भाइयों पर अत्याचार किया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button