देश

देश में भारी बारिश से 76 लोगों की मौत : चार राज्यों में लगातार बारिश का दौर मकान ढहे, वाहन बहे

नई दिल्ली। भारी बारिश की वजह से देश के अलग-अलग राज्यों से सैलाब के वीडियो सामने आ रहे है । भारी बारिश की वजह से देश में अब तक 76 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए है । हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, यूपी और पंजाब में 6 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। हिमाचल में 24 घंटे में 39 जगह लैंडस्लाइड हुआ। ब्यास नदी के उफान के चलते इमारतें बह गईं, पुल ढह गए।

टूरिस्टों की गाड़ियों पर गिरे पत्थर :

वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी में मध्य प्रदेश के टूरिस्ट की गाड़ियों पर पहाड़ से टूटकर पत्थर गिर गए। इस हादसे में इंदौर के चार टूरिस्ट की मौत हो गई। वहीं 10 लोग घायल हुए हैं।

दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान के ऊपर :

दिल्ली में यमुना नदी का वाटर लेवल खतरे के निशान को पार कर गया है। जबकि हरियाणा में लगातार हो रही बारिश से यहां के 600 गांव बारिश के पानी में डूबे हैं। गृहमंत्री अनिल विज का गृह जिला अंबाला 40% तक डूब चुका है। राज्य के 7 नेशनल हाईवे पानी में डूब चुके हैं। इससे सूबे का दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश से संपर्क पूरी तरह से टूट गया है।

जबकि राजस्थान में मौसम केन्द्र जयपुर ने प्रदेश के कई शहरों में मध्यम से तेज और कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग से जारी फोरकास्ट के मुताबिक बारां, झालावाड़, कोटा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि टोंक, सवाई माधोपुर, डूंगरपुर, बूंदी, बांसवाड़ा जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है..

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button