ज्योतिष

अगर नहीं निपट रहे पति-पत्नी के बीच रोज के झगड़े, सावन में ये उपाय बढ़ाएंगे रिश्तों में मिठास

आपने कई शादीशुदा जोड़ों को देखा होगा जिनके बीच सब कुछ ठीक चल रहा होता है पर धीरे-धीरे उनकी जिंदगी में तकरार की स्थिति पैदा हो जाती है. जब ये तकरार या विवाद बढ़ जाता है जीवन में चल रही सुख -शांति काफूर हो जाती है. सावन का पवित्र महीना चल रहा है. ये महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय है. महादेव और पार्वती का प्रेम निश्चित ही मन को भाने वाला होता है.  इस सावन अगर ये आसान उपाय अपनाएंगे तो आपका जीवन मिठास और प्यार से भर जाएगा.

हिन्दू धर्म शास्त्रों में इंसान की हर समस्या का समाधान बताया गया है. इसलिए पति पत्नी की हर समस्याओं का भी समाधान दिया गया है. अगर आपके जीवन में रोजाना ऐसे ही अनबन होती है तो हो सकता है कि इसमें आपके ग्रह नक्षत्र का दोष हो. इस सावन कुछ आसान से उपाय अपनाएं और वापस अपने जीवन में शांति और प्रेम की वापसी करें.

जीवनसाथी को नजदीक लाने का उपाय
किसी भी वजह से आपका जीवनसाथी आपसे दूर हो गया है तो उसे पास लाने या मनाने के लिए इस सावन में ये उपाय कर सकते हैं. सावन माह के किसी बुधवार को सफेद कागज पर सिंदूर से क्लीं लिखकर घर में अपने जीवनसाथी के किसी भी कपड़े की जेब या अलमारी में रख दें. जब भी आप ऐसा करें तो भगवान शिव और मां पार्वती का ध्यान करें. जब पति-पत्नी के बीच सबकुछ सही हो जाए,तो इस पर्ची को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें.

करें प्यार का इजहार सफेद फूल के साथ
सावन माह में आप यदि किसी से अपने दिल की बात कहने जा रहे हैं तो बुधवार का दिन विशेष रूप से लाभकारी साबित होगा. जब आप अपने प्रेम का इजहार करने जाएं तो अपने साथ सफेद फूल लेकर जाएं. फिर इसके बाद पूरी  ईमानदारी से अपने प्यार की बात रखें.

अगर पाना हो मनचाहा लाइफ पार्टनर
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर मनचाहा जीवनसाथी पाना है तो इसके लिए बुधवार के दिन साफ पानी में थोड़ा सा दूध, केसर और लाल रंग के पुष्प डालकर शिवलिंग पर अर्पित करें. अच्छा जीवन साथी पाने के लिए आप सोमवार के व्रत भी रख सकते हैं. इससे माता पार्वती और भगवान शिव खुश होते हैं.

पति-पत्नी के बीच प्रेम  के लिए
जीवन में भी पति-पत्नी के बीच तकरार काफी बढ़ गई है तो सावन के इस महीने में खासकर शिव का ध्यान करें. महादेव को नियमित रूप से एक लोटा जल में दूध , केसर , पुष्प के साथ लाल फूल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. ज्योतिष में बताया गया है कि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है.

शिवलिंग पर जल चढ़ाएं
पति-पत्नी के बीच झगड़े से मुक्ति के लिए रोज सुबह स्नान के बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. इसके साथ ही शिव जी का कोई सिद्ध मंत्र पढ़ें. ऐसा करने से  पति—पत्नी के बीच विवाद समाप्त हो जाता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button