देश

MP: महाकाल की सवारी पर थूकने वाले का घर जमींदोज, ढोल बजवाकर चलाया गया बुल्डोजर..!

उज्जैन. एमपी के उज्जैन में महाकाल की सवार के दौरान छत से थूकने वाले अदनान मंसूरी के घर के अवैध कब्जे को आज जमींदोज कर दिया गया. सुबह दस बजे के लगभग प्रशासनिक अधिकारी अपनी टीम के साथ टंकी चौक क्षेत्र में पहुंचे. जिन्होने ढोल बजवाकर बुल्डोजर चलवा दिया. जिला प्रशासन की कार्यवाही से क्षेत्र में हड़क म्प मचा रहा.

बताया गया है कि सावन के दूसरे सोमवार को उज्जैन में प्रजा का हाल जानने के लिए महाकाल की सवारी शहर भ्रमण पर निकली. जिसमें प्रदेश सहित देश भर से लाखों श्रद्धालु शामिल हुए. महाकाल की सवारी भ्रमण करते हुए जब टंकी चौक क्षेत्र से गुजर रही थी. इस दौरान सड़क के दोनों ओर छत पर कुछ लड़के खड़े रहे. इन्ही में से एक मकान की गैलरी में खड़े तीन लड़कों में से एक बोतल लेकर मुंह में पानी भरते दिखा. इसी के पास वाले मकान की छत पर तीन लड़के भी खड़े दिखे, जिसमें एक लड़के  नीचे की ओर थूक दिया.  यहां तक कि कुल्ला कर पानी फेंक दिया.

इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद लोग आक्रोशित हो गए. वहीं पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक नाबालिग सहित तीन युवकों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया. इसके बाद आज जिला प्रशासन की टीम अमले के साथ टंकी चौक इलाके में पहुंच गई. टीम ने पहले आरोपी अदनान मंसूरी के घर को खाली कराया, इसके बाद अवैध कब्जे को जेसीबी की मदद से जमींदोज कर दिया. कार्रवाई के पहले प्रशासनिक टीम ने ढोल बजवाकर मुनादी भी कराई. क्षेत्र की दुकानों को आज खुलने ही नहीं दिया गया.

घर गिराने का AIMIM के नेता ने किया विरोध-

इस मामले में भोपाल में एआईएमआईएम के नेता तौकीर निजामी ने कहा कि कुछ नादान लोगों ने कुल्ला किया या पानी फेंका. यात्रा में बहुत पीछे चल रहे लोगों पर छींटे भी आए होगें, जो भी हुआ है गलत हुआ है. लेकिन छोटी सी गल्ती पर घर पर बुल्डोजर चलाकर बच्चों व महिलाओं को बेघर करने का भाजपा सरकार द्वारा ही किया जा रहा है. मुख्यमंत्री व गृहमंत्री के इशारे पर प्रशासन ने हिन्दूवादी संगठनों को साथ लेकर मुस्लिम समाज के लोगों के घर को गिराने का काम किया जा  रहा है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button