फ़िल्मी दुनिया

National Film Awards 2023 : अल्लू अर्जुन बेस्ट एक्टर, आलिया भट्ट और कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड

आज 24 अगस्त को 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी गई है। इस बार जूरी के फैसले के मुताबिक बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया है सुपरहिट फिल्म पुष्पा: द राइज के अभिनेता अल्लू अर्जुन को। वहीं आलिया भट्ट और कृति सेनन को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर फीमेल के लिए चुना गया है। आलिया भट्ट को फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी और कृति सेनन को फिल्म मिमी के लिए ये अवार्ड दिया जाएगा

नेशनल फिल्म अवार्ड में इस साल बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड जीता है आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट ने। वहीं शुजीत सरकार की ‘सरदार उधम’ को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवार्ड मिला है। इस फिल्म ने पांच कैटेगरी में अवार्ड जीते हैं जिसमें बेस्ट हिंदी फिल्म के साथ बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन, बेस्ट ऑडियोग्राफी और बेस्ट सिनेमेटोग्राफी शामिल है। वहीं इस बार बेस्ट पॉपुलर फिल्म का सेहरा सजा है RRR के नाम। साथ ही बेस्ट एक्शन डायरेक्शन अवॉर्ड भी इसी फिल्म को मिला है।

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने बेस्ट एडिटिंग का अवार्ड भी अपने नाम किया है। वहीं चर्चित फिल्म कश्मीर फाइल्स के लिए पल्लवी जोशी को सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार के तौर पर पुरस्कार देने की घोषणा हुई है। फिल्म मिमी के लिए पंकज त्रिपाठी को भी सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार की श्रेणी में चुना गया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button