देश

मध्य प्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में 3 और सदस्य

भोपाल । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस द्वारा बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी का विस्तार कर दिया गया है और राज्य से नाता रखने वाले तीन सदस्यों को विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है।

पहले स्क्रीनिंग कमेटी में अध्यक्ष के अलावा दो सदस्य थे अब बढ़कर पांच सदस्य हो गए हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने तीन नए सदस्यों की स्क्रीनिंग कमेटी में नियुक्ति का आदेश जारी किया है।

यह नियुक्तियां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर की गई है। स्क्रीनिंग कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, सुरेश पचौरी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल को स्थान दिया गया है।

ज्ञात हो कि राज्य में उम्मीदवार चयन के लिए भंवर जितेंद्र सिंह की नेतृत्व में पार्टी ने स्क्रीनिंग कमेटी बनाई थी, जिसमें अजय कुमार, लालू और सप्तगिरि उल्का सदस्य थे।

अब तीन और सदस्यों को शामिल किया गया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों में स्क्रीनिंग कमेटी के गठन और आईसीसी में नियुक्तियों के बाद राज्य के कई नेता नाराज चल रहे थे। लिहाजा, नाराज चल रहे नेताओं को मनाने के लिए नियुक्तियां की गई है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button