देश

अरुणाचल प्रदेश: सबसे पुराने मार्केट में लगी आग… 700 दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान

अरुणाचल प्रदेश के सबसे पुराने बाजार में मंगलवार के दिन आग लग गई। प्रदेश की राजधानी ईटानगर के नाहरलगुन मार्केट में 700 दुकानों में आग लग गई। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। आग में करोड़ों रुपए के नुकसान की बात भी कही जा रही है।

अग्निशमन विभाग की लापरवाही से फैली आग!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआती दो घंटों में केवल 2 दुकानों में आग लगी। जिसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। बताया गया है कि सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई, लेकिन अग्निशमन विभाग आग फैलने से नहीं रोक सका। जिसकी वजह से आग फैल गई और अन्य दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।

कैसे लगी आग?

आग किस कारण से लगी इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। पुलिस ने बताया कि, आग लगने की जानकारी तड़के करीब चार बजे मिली। यह राज्य का सबसे पुराना बाजार है और अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर से करीब 14 किलोमीटर दूर नाहरलगुन में अग्निशमन केंद्र के नजदीक स्थित है।

अग्निशमन कर्मियों को निलंबित करने की मांग

नाहरलगुन बाजार कल्याण समिति के अध्यक्ष किपा नाई ने कहा, ‘पुलिस ने भी कार्रवाई नहीं की, सभी को अपना कर्तव्य निर्वहन करने में असफल रहने के कारण बर्खास्त किया जाना चाहिए।’ दुकानदारों से बातचीत के बाद अरुणाचल चेम्बर ऑफ कॉमर्स ऐंड इंडस्ट्रीज (एसीसी ऐंड आई) के अध्यक्ष तारा नाचुंग ने कथित लापरवाही के लिए सभी अग्निशमन कर्मियों को निलंबित करने की मांग की।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button