देश

PM मोदी का विपक्षी गठबंधन पर हमला,कहा -घमंडिया गठबंधन की नीति सनातन परंपरा को समाप्त करने की

बीना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान बीना पहुंचे।PM मोदी ने बीना में 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया।

मोदी ने विपक्ष के इंडिया गटबंधन पर हमला करते हुए कहा “इस गठबंधन के पास कोई नेता नहीं है । इंडिया गटबंधन के लोग उस ‘सनातन धर्म’ को मिटाना चाहते हैं जिसने स्वामी विवेकानन्द और लोकमान्य तिलक को प्रेरणा दी…यह INDI ALLIANCE (गठबंधन) ‘सनातन धर्म’ को नष्ट करना चाहते हैं। आज उन्होंने सनातन को निशाना बनाना शुरू कर दिया है, कल वे हम पर हमले बढ़ा देंगे। देश भर के सभी ‘सनातनियों’ और हमारे देश से प्यार करने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा। हमें ऐसे लोगों को रोकना होगा ।

मोदी ने कहा”किसी देश या राज्य के विकास के लिए यह महत्वपूर्ण है कि सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ चले और भ्रष्टाचार पर अंकुश रहे। एक समय था जब मध्य प्रदेश की पहचान पिछड़े राज्यों में से एक के रूप में की जाती थी। आजादी के बाद, जिन लोगों ने सबसे लंबे समय तक मध्य प्रदेश में शासन किया, उन्होंने इसे भ्रष्टाचार और अपराध के अलावा कुछ नहीं दिया।

उन्होंने कहा, “जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता का श्रेय 140 करोड़ भारतीयों को जाता है। यह हमारे देश की सामूहिक शक्ति का प्रमाण है। जी20 प्रतिनिधि देश की विविधता और विरासत से प्रभावित हुए।” हमारा देश।”

मध्य प्रेदश के बीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, क़ानून व्यवस्था को स्थापित किया। लोगों को ध्यान होगा कि कैसे कांग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसा कर रा था। आज की सरकार में हर घर तक सड़क, बिजली पहुंच रही है… आज बड़े-बड़े निवेशक मध्य प्रदेश आना चाहते हैं, नई-नई फैक्ट्री लगाना चाहते हैं। अगले कुछ सालों में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊंचाईयां छूने जा रहा है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा यह परियोजनाएं इस क्षेत्र के औधोगिक विकास को ऊर्जा देगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50,000 करोड़ से अधिक खर्च करने वाली है… आप कल्पना करें कि इतने रुपए हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं होता जितना आज एक कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।

प्रधानमंत्री नर्मदापुरम जिले में ‘विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र’ सहीत 10 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इंदौर में 2 आईटी पार्क, रतलाम में एक मेगा औद्योगिक पार्क और राज्य भर में 6 नए औद्योगिक क्षेत्र भी शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button