देश

कल से फिर छाएंगे बादल, तीन दिन फिर भीगेगा मध्यप्रदेश! IMD का पूर्वानुमान

एमपी में मानसून की विदाई होने वाली है। ऐसे में मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि कल यानि 28 सितंबर से एमपी में फिर बादल छाएंगे। जिससे तीन दिन तक मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं। पूर्वी मध्यप्रदेश में वर्षा की गतिविधियां बढ़ेंगी।

आईएमडी का पूर्वानुमान (IMD Forcast)

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अक्टूबर के पहले सप्ताह में मौसम एक बार फिर करवट लेगा। मानसून की विदाई के पहले मध्यप्रदेश एक बार फिर भीगेगा। हालांकि कुछ हिस्सों में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। जबकि उसके पहले 27 सितंबर यानि आज से दो दिन तक यानि 29 सितंबर तक एमपी के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में जो वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहा है उसके अनुसार सबसे ज्यादा प्रभाव जबलपुर, शहडोल, इंदौर और रीवा संभाग में दिखाई दे सकता है। तो वहीं नर्मदापुरम, भोपाल, उज्जैन, सागर, चंबल, और ग्वालियर संभाग में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

आज इन जिलों में बारिश के आसर  (MP Rain)

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार वर्तमान में दो मौसम तंत्रों के एक्टिव होने के कारण बुधवार को भी इंदौर, उज्जैन, भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रह सकते हैं। तो वहीं कहीं-कहीं माध्यम से लेकर तेज बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में सक्रिय वेदर सिस्टम का असर 28 सितंबर से 2 अक्टूबर के तक दिखाई दे सकता है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो अक्टूबर के पहले सप्ताह से मानसून की विदाई हो सकती है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button