देश

कुत्ते को घुमाने के लिए स्टेडियम खाली करने वाले आईएएस अधिकारी को सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी

नई दिल्ली। आईएएस अधिकारी रिंकू दुग्गा को सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी है। दुग्गा 1994 बैच की आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने अपने पति संजीव खिरवार के साथ मिलकर दिल्ली में त्यागराज स्टेडियम को खाली करने का आदेश दिया था। पिछले साल अखबारों में समाचार प्रकाशित होने के बाद उनका तबादला कर दिया गया था।

आईएएस अधिकारी पर आरोप है कि अपने कुत्ते को घुमाने के लिए उन्होंने स्टेडियम को खाली कराने का आदेश दिया था। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उनके कॅरियर के आधार पर 54 साल के रिंकू दुग्गा को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का फैसला लिया गया है।

एक सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “हां, दुग्गा को उसके ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त करने के आदेश जारी किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि सरकार किसी भी सरकारी कर्मचारी को सेवानिवृत्त करने का अधिकार रखती है, अगर उसकी राय है कि ऐसा करना जनहित में है।

पिछले साल इंडियन एक्सप्रेस में एक रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद दुग्गा को दिल्ली से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया था कि कैसे आईएएस अधिकारी सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम में एथलीटों को समय से पहले प्रशिक्षण खत्म करने और स्टेडियम खाली करने का आदेश दे रहे थे। दुग्गा और उनके पति भी एक आईएएस अधिकारी हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button