देश

MP Weather Update: 5 अक्टूबर से मध्यप्रदेश में बदलेगा मौसम, इस दिन से गुलाबी ठंड देगी दस्तक

मौसम विभाग ने 5 अक्टूबर से प्रदेश का मौसम बदलने के संकेत दिए हैं। आज और कल यानि 3 और 4 अक्टूबर को प्रदेश के रीवा और शहड़ोल में तेज बारिश के आसार जताए हैं। तो वहीं आने वाले मौसम की बात करें तो 8 अक्टूबर से प्रदेश में मानसून की विदाई होने लगेगी। तो वहीं अक्टूबर के अंत तक गुलाबी ठंड दस्तक देने लगेगी।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी

आईएमडी (IMD) के अनुसार आज सिंगरौली और अनूपपुर में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। तो वहीं सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, बालाघाट जिले में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा नरसिंहपुर, कटनी, पन्ना, बालाघाट, सिंगरौली,बैतूल, छतरपुर, सीधी, सतना, मंडला, छिंदवाड़ा, हरदा और सिवनी जिले में भी हल्की बारिश हो सकती है।

इन जिलों में यलो अलर्ट

आईएमडी द्वारा जो पूर्वानुमान जारी किया गया है उसके अनुसार पूर्वी हिस्से के सीधी, रीवा, डिंडौरी, शहडोल और सतना के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान ग्वालियर, दतिया, भिण्ड, शिवपुरी जिलों में आंशिक से मध्यम बादल छाए रहने के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। तो वहीं मौसम विभाग ने उमरिया/बांधवगढ़, कटनी, अनूपपुर, दमोह, सतना, रीवा, डिंडोरी और पन्ना में दोपहर के समय हल्की गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button