देश

AAP सांसद संजय सिंह के घर ED का छापा, भड़के केजरीवाल बोले- नजर आ रहा चुनाव में हारने का डर

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर चल रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी पर भड़के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कारवाई से अगले साल होने वाले चुनाव में भाजपा के हारने का डर नजर आ रहा हैं।

केजरीवाल ने सांसद संजय सिंह के घर पर चल रहे छापेमारी पर तंज कसते हुए कहा है कि अगले साल चुनाव आ रहे हैं और भाजपा लग रहा है कि यह हारने वाले हैं तो यह हारते हुए आदमी की हताश कोशिशें नज़र आ रही हैं।

बता दें कि दिल्ली आबकारी मामले में आप सांसद के ठिकाने पर सुबह से ही छापेमारी चल रही है।

आबकारी घोटाले में संजय सिंह का भी 3 बार नाम दर्ज है।

इस छापेमारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “पिछले एक साल से देख रहे हैं कि तथाकथित शराब घोटाले का शोर किया हुआ है लेकिन इनको एक भी पैसा नहीं मिला। करीब 1,000 से अधिक छापे मारे गए और कहीं से भी कोई रिकवरी नहीं हुई। कभी बोलते हैं कि क्लासरूम घोटाला हुआ, बसों की खरीद में घोटाला हुआ इन्होंने हर चीज़ में जांच करा ली। संजय सिंह के यहां भी कुछ नहीं मिलेगा। अगले साल चुनाव आ रहे हैं और इनको (भाजपा) लग रहा है कि यह हारने वाले हैं तो यह हारते हुए आदमी की हताश कोशिशें नज़र आ रही हैं।”

ईडी की एक टीम सुबह सात बजे सांसद के आवास पर पहुंची और छापेमारी तथा तलाशी अभियान शुरू किया। खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी।

ईडी का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर एक प्राथमिकी पर आधारित है।

फिलहाल, ईडी ने चार आरोप पत्र दायर किए हैं और मामले की आगे की जांच कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, सिंह का नाम आरोप पत्र में चार बार आया है, जिनमें से एक गलती से था। टाइप करते समय दिल्ली के आबकारी आयुक्‍त राहुल सिंह का नाम गलती से संजय सिंह टाइप हो गया।

उल्‍लेखनीय है कि यह तलाशी दिन में उच्चतम न्यायालय में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की जमानत पर सुनवाई से पहले हुई।

सिंह के आवास के अलावा, ईडी के अधिकारी मामले से जुड़े अन्य लोगों के परिसरों पर भी छापेमारी कर रहे हैं।

गोपाल राय बोले- आज तक एक चवन्नी नहीं मिली, यह संकेत है कि BJP अगला चुनाव हार रही है

वहीं इस मामले में दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, “पिछले 15 महिनों से ED, CBI की जांच, छापेमारी चल रही है। मेरे ख्याल से पूरे देश भर में 1,000 से अधिक छापेमारी हो चुकी है। कई लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन आज तक एक चवन्नी नहीं मिली। यह इस बात का संकेत दे रहा है कि भाजपा और प्रधानमंत्री अगला चुनाव हार रहे हैं। सारी रिपोर्ट इसका संकेत दे रही हैं। हार की बौखलाहट है जिसमें आज संजय सिंह के यहां छापेमारी हो रही है। कल जिस तरह से पत्रकारों पर हुआ वह भी इसका संकेत दे रहा है कि किसी तरह से जो भी सत्ता के खिलाफ आवाज है उसको डरा-धमका कर छापे मारकर चुप करा दिया जाए। मुझे लगता है कि यह राजनीति लोकतंत्र के खिलाफ है। भाजपा को जनता पर भरोसा होना चाहिए। एजेंसियों का दुरुपयोग कर, लोगों की आवाज बंदकर आप चुनाव जीतेंगे ऐसा इतिहास कभी नहीं बताता।”

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले, BJP सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर आतंक का माहौल बना रही

AAP सांसद संजय सिंह के आवास पर ED की छापेमारी पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, “यह(BJP) सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर जोर-जबरदस्ती, दमन, भय और आतंक का माहौल पत्रकारों के खिलाफ और उन नेताओं के खिलाफ कायम करना चाहती है जो विरोधी दल के है, विशेषकर जो INDIA गठबंधन से जुड़े हैं। जिस तरह संजय सिंह के यहां छापेमारी हो रही है वह निंदनीय है…”

सौरभ भारद्वाज बोले- यह ऐसा काल्पनिक घोटाला है जिसमें पिछले 15 महीने से छान-बीन चल रही है

ED की छापेमारी पर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “यह ऐसा काल्पनिक घोटाला है जिसमें पिछले 15 महीने से छान-बीन चल रही है… कम से कम 1 हज़ार जगहों पर ED और CBI छापेमारी कर चुकी है लेकिन कहीं से भी 1 रुपया बरामद नहीं हुआ… भाजपा चुनाव हार रही है, यह सच्चाई है…”

JDU नेता नीरज कुमार ने कहा- ED, CBI और IT ही भाजपा का राजनीतिक हथियार

आबकारी मामले में संजय सिंह के आवास पर ED की छापेमारी पर JDU नेता नीरज कुमार ने कहा, “भाजपा पूरे देश में अपने राजनीतिक विरोधियों पर अपनी नीति और उपलब्धियों के बल पर मुकाबला नहीं कर रही है। यह स्पष्ट हो चुका है कि ED, CBI और IT ही इनके राजनीतिक हथियार हैं… इनका परेशान करना स्वाभाविक है, लेकिन परेशान करने की भी एक सीमा होती है। 2024 में जनता इन्हें परेशान करेगी।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button