देश

चुनाव से पहले नरेला विधानसभा में धार्मिक यात्राओं और कार्यक्रमों की प्रतिस्पर्धा

भोपाल ।    मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही भोपाल की नरेला विधानसभा में मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा और कांग्रेस के दावेदार धार्मिक आयोजनों का जमकर सहारा ले रहे हैं।

प्रदीप मिश्रा की कथा के बाद धीरेंद्र शास्‍त्री की कथा

क्षेत्रीय विधायक विश्वास सारंग ने यहां पं.प्रदीप मिश्रा की कथा कराई। अब हाल ही में उन्होंने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा कराई। कथा के पहले शोभायात्रा निकाली गई। दोनों कथाओं में नरेला विधानसभा नहीं पूरे प्रदेश यहां तक बिहार, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से भी श्रद्धालु आए। उधर, कांग्रेस नेता व यहां से टिकट के दावेदार मनोज शुक्ला क्षेत्र के चार वार्डों की 300 महिलाओं को ब्रज दर्शन और गिरिराज जी परिक्रमा के लिए लेकर गए हैं। यह यात्रा का 24 वां चरण हैं।

महाकाल दर्शन भी करवाए

सारंग ने पिछले माह क्षेत्र के बड़ी संख्या में लाेगों को उज्जैन में महाकाल के दर्शन करवाए। वह भी श्रद्धालुओं के साथ उज्जैन गए थे। दोनों के बीच धार्मिक आयोजनों को लेकर लगभग दो वर्ष से जमकर प्रतिस्पर्धा चल रही है।

प्रत्‍येक वार्ड में कार्यक्रम

मनोज शुक्ला ने गिरिराज यात्रा के श्रद्धालुओं का चयन करने के लिए प्रत्येक वार्ड में कार्यक्रम आयोजित किए और यात्रा पर जाने के इच्छुक लोगों से फार्म भरवाए। लाटरी द्वारा 300 महिलाओं का चयन किया गया। जिनका नाम लाटरी में नहीं आया, उन्हें साड़ी, मिठाई और भगवान कृष्ण और राधा की तस्वीर भेंट कर उनका सम्मान किया गया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button